Home > तकनीकी > Whatsapp का आया नया फीचर, जानें क्या है खास

Whatsapp का आया नया फीचर, जानें क्या है खास

नए अपडेट रोलआउट करने के इसी ट्रडिशन को आगे बढ़ाते हुए वॉट्सऐप अब नया फीचर लाने वाला है।

 Special Coverage News |  21 July 2019 5:43 AM GMT  |  दिल्ली

Whatsapp का आया नया फीचर, जानें क्या है खास

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने 150 करोड़ यूजर्स के लिए नए और पहले से बेहतर फीचर्स लाता रहता है। वॉट्सऐप के नए फीचर ऐप को इंप्रूव करने के साथ ही यूजर्स के चैट एक्पीरियंस को भी पहले से बेहतर बनाते हैं। नए अपडेट रोलआउट करने के इसी ट्रडिशन को आगे बढ़ाते हुए वॉट्सऐप अब नया फीचर लाने वाला है। आइए जानते हैं क्या है वॉट्सऐप का यह नया फीचर।

आ रहा यह खास फीचर

वॉट्सऐप के नए फीचर की खास बात होगी कि इससे यूजर्स रिसीव किए गए वॉइस मेसेज को सीधे नोटिफिकेशन बार से ही सुन सकेंगे। अभी की बात करें तो वॉट्सऐप यूजर्स अभी केवल नोटिफिकेशन बार से फोटो और विडियो को प्रीव्यू कर सकते हैं। हालांकि, जल्द ही नया फीचर आने वाला है और यूजर्स को चैट ओपन किए बिना वॉइस मेसेज को प्ले कर सुनने में काफी सहूलियत होगी। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप इस नए फीचर को सबसे पहले आईओएस पर उपलब्ध कराएगा।

जल्द आएगा क्विक एडिट टूल

वॉइस नोट फीचर के अलावा भी वॉटसऐप कई नए फीचर लाने वाला है जिसमें क्विक एडिट टूल का जिक्र किया जाना जरूरी है। वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के रिसीव किए गए मीडिया फाइल को चैट विंडो से ही एडिट करने का ऑप्शन देगा। वॉट्सऐप का कहना है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स के समय की बचत होगी और उन्हें फोटो एडिट करने के लिए पहले उसे सेव कर गैलरी में ओपन करने से छुटकारा मिलेगा। कंपनी ने इस फीचर को बीटा वर्जन पर उपलब्ध करा दिया है और जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

आ रहे ये भी खास फीचर

यूजर्स के मेसेजिंग और चैट एक्पीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप इस साल कई और फीचर्स को रोलआउट करने की तैयारी में है। इनमें सबसे पहले बात करते हैं डार्क मोड की। पिछले साल से ही वॉट्सऐप के इस फीचर का इंतजार किया जा रहा है। वॉट्सऐप इसे अभी टेस्ट कर रहा है और जल्द ही रोलआउट कर सकता है। यह फीचर ऐप के बैकग्राउंड को डार्क थीम का कर देगा जिससे फोन की बैटरी सेव होगी और यूजर्स की आंखों को भी आराम मिलेगा। ऐसे ही वॉट्सऐप QR Code फीचर भी ला रहा है। यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित हो सकता है। इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स QR Code से कॉन्टैक्ट्स ऐड करने के साथ ही अपने कॉन्टैक्ट डीटेल को भी शेयर कर सकेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top