लाइफ स्टाइल

WhatsApp ने नया फीचर लॉन्च, अब पता लग सकेगा मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड हुआ

Special Coverage News
2 Aug 2019 2:48 PM GMT
WhatsApp ने नया फीचर लॉन्च, अब पता लग सकेगा मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड हुआ
x
WhatsApp का नया फीचर Frequently Forwarded मैसेज के लिए है.

वॉट्सऐप ने भारत में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया। इस फीचर का नाम 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज' है। इस फीचर की मदद से यूजर अब पता लगा सकेंगे कि मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड हुआ है। यानी कोई फॉरवर्डेड मैसेज यूजर को पांच बार से ज्यादा मिलता है, तो वो उस मैसेज के बारे में जान जाएगा।

WhatsApp का नया फीचर Frequently Forwarded मैसेज के लिए है. ये फीचर Android और iPhone यूजर्स को दिया जाएगा. इस फीचर तहत यूजर्स ये जान पाएंगे कि मैसेज फॉरवर्ड होने की फ्रीक्वेंसी क्या है. पांच बार से ज्यादा किए गए फॉरवर्ड मैसेज पर ये लेबल दिखेगा.

लेटेस्ट वर्जन वॉट्सऐप में ये फीचर दिया जा चुका है. WhatsApp ने काफी पहले ही फॉर्वर्ड किए गए मैसेज पर एक लेबल की शुरुआत कर दी है. इसमें एक सिंगल ऐरो दिखता है, जिसका मतलब ये है कि ये मैसेज फॉरवर्डेड हैं. अब एक नए लेबल की शुरुआत हुई है. ये डबल Arrow वाला लेबल है.

WhatsApp ने कहा है कि WhatsApp पर Privacy और Intimacy को मेनटेन करने के लिए कंपनी फॉर्वर्ड मैसेज को लिमिट करती है. मैसेज फॉरवर्ड सिर्फ पांच लोगों को एक बार में किए जा सकते हैं. अगर एक मैसेज को एक यूजर पांच बार से ज्यादा फॉरवर्ड करता है यहां Double Arrow का लेबल बनेगा. कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किए गए हैं ये एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होता है.

WhatsApp एक प्रवक्ता ने कहा है, 'हाल ही में हमने अपने फॉरवर्ड मैसेज लेबल में एक अपडेट जारी किया है जो लोगों को ये पहचानने में मदद मिलेगी कि रिसीव किए गए मैसेज कई बार फॉरवर्ड किए गए हैं. ज्यादा बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज को डबल ऐरो के साथ मार्क किया जाएगा और यूजर्स इसे फॉरवर्ड करेंगे तो उन्हें एक नोटिस भी दिखेगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story