लाइफ स्टाइल

WhatsApp में मिलेंगे ये दो नए फीचर, बैटरी की होगी बचत

Arun Mishra
23 Dec 2019 11:42 AM GMT
WhatsApp में मिलेंगे ये दो नए फीचर, बैटरी की होगी बचत
x
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में दो नए फीचर आने वाले हैं.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में दो नए फीचर आने वाले हैं. वॉट्सऐप की खबरों का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में Haptic Touch का सपोर्ट दिया जा रहा है. इसके अलावा डार्क थीम में तीन ऑप्शन भी दिए जाएंगे.

WhatsApp डार्क मोड की टेस्टिंग की जा रही है और तीन ऑप्शन दिए गए हैं. एक ऑटो डार्क मोड का ऑप्शन होगा जिसके तहत अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन में डार्क मोड यूज करते हैं तो वॉट्सऐप भी खुद से डार्क मोड में चला जाएगा.

Haptic Touch फीचर की बात करें तो इसके तहत WhatsApp चैट्स और मीडिया में इसका सपोर्ट मिलेगा. ये फीचर वॉट्सऐप के अगले ऑफिशियल वर्जन में दिया जाएगा. ये WhatsApp का 2.20.10 वर्जन होगा.

डार्क मोड के तहत यूजर्स को एक ऑप्शन लो डेटा मोड भी दिया जाएगा. यानी अगर आपका स्मार्टफोन बैटरी सेवर मोड पर भी है तो WhatsApp खुद से डार्क मोड पर चला जाएगा. गौरतलब है कि डार्क मोड को बैटरी सेवर के तौर पर भी यूज किया जाता है. काफी समय से वॉट्सऐप पर डार्क मोड मिलने की रिपोर्ट्स आ रही हैं, लेकिन अब तक इसे फाइनल वर्जन में नहीं दिया गया है.

WhatsaApp से जुड़ी एक दूसरी खबर की बात करें तो हाल ही में वॉट्सऐप में एक बग मिला था जिसकी वजह से ये ऐप क्रैश कर रहा था. हालांकि कंपनी ने इसे ठीक कर लिया है. अगर आपने अपना वॉट्सऐप ऐप अपडेट नहीं किया है तो अपडेट कर लें.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story