Home > Archived > डैटसन आज भारतीय बाजार में पेश करेगी ये कम कीमत की कार

डैटसन आज भारतीय बाजार में पेश करेगी ये कम कीमत की कार

 Special News Coverage |  14 April 2016 6:42 AM GMT

readygo-indiatvpaisa

नई दिल्ली

कार निर्माता कंपनी Datsun आज भारत में अपनी एंट्री लेवल कार रेडी-गो लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले कंपनी भारत में गो और गो+ को लॉन्च कर चुकी है। डैटसन रेडी-गो को सबसे पहले 2014 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकस किया गया था। 14 अप्रैल को लॉन्‍च हो रही डैटसन रेडी-गो का सीधा मुकाबला मारुति की ऑल्‍टो और हुंडई की ईऑन के अलावा रेनॉल्ट की क्विड से होगा। बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत कम होगी और इसे लाइन अप में गो और गो+ से नीचे रखा जाएगा।


रेडी-गो में हो सकता है क्विड का इंजन

Datsun की रेडी गो का इंतजार पिछले दो साल से भारत में हो रहा था। इस बीच भारत में रेनॉल्‍ट की क्विड इस सेगमेंट में पहले ही धूम मचा रही है। माना जा रहा है कि Datsun रेडी गो में भी रेनो क्विड के 800 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में रेनो-निसान के संयुक्त तत्वाधान में बनाया गया 1.0-लीटर इंजन को लगाया जा सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

Datsun रेडी-गो को CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर रेनो क्विड भी बनाई जाती है। रेडी-गो में 800सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कंपनी इस कार में रेनो क्विड की तरह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल मीटर क्लस्टर जैसे फीचर्स देगी या नहीं लेकिन, उम्मीद है कि इस कार में कई नई चीजें देखने को मिल सकती हैं। फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत रेनो क्विड से भी कम हो सकती है।

Tags:    
Share it
Top