Home > Archived > Google ने लांच किया क्रोम का एडवांस वर्जन 'Chrome 50'

Google ने लांच किया क्रोम का एडवांस वर्जन 'Chrome 50'

 Special News Coverage |  15 April 2016 12:11 PM GMT

Google ने लांच किया क्रोम का एडवांस वर्जन 'Chrome 50'

नई दिल्ली: दरअसल दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने क्रोम का एडवांस वर्जन 'Chrome 50' लांच कर दिया है। अब यह विंडोज एक्सपी, विंडोज विस्टा, OS X 10.6, OS X 10.7, और OS X 10.8 को सपोर्ट नहीं करेगा। आपको बता दें क्रोम के इस नए वर्जन में यूजर्स को कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कई सुरक्षा उपायों को इससे जोड़ा गया है। यही वजह है कि क्रोम के नए वर्जन से बहुत से ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट जो पुराने क्रोम पर था, अब बंद हो जाएगा। गूगल जल्द ही मोबाइल यानी एंड्राएड के लिए भी क्रोम का एडवांस वर्जन ला सकता है।


गूगल के अनुसार क्रोम के इस नए वर्जन Chrome 50 में यूजर्स को कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं इसके अलावा कई सुरक्षा उपायों को इससे जोड़ा गया है। यही वजह है कि क्रोम के नए वर्जन से बहुत से ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट जो पुराने क्रोम पर था, अब बंद हो जाएगा। गूगल जल्द ही मोबाइल यानी एंड्राएड के लिए भी क्रोम का एडवांस वर्जन ला सकता है।

ये भी पढ़ें : WhatsApp हुआ पूरी तरह सिक्योर, अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपके मैसेज

गूगल के नए क्रोम Chrome 50 में नोटिफिकेशन की स्मार्ट सुविधाएं दी गईं हैं। इसमें न सिर्फ उपयोगकर्ता को इच्छित सूचनाएं मिल सकेगी बल्कि जैसे ही नोटिफिकेशन बंद करेगा उसकी सम्पूर्ण जानकारी मास्टर सर्वर को मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें : टिप्स : ऐसे करें अपने स्मार्टफोन को तेजी से चार्ज

गूगल ने नवंबर में ही घोषणा कर दी थी कि अप्रैल 2016 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम से वह सपोर्ट खत्म कर देगा। जिन सिस्टम में पुराना क्रोम है वह काम तो करेगा लेकिन उसमें अपडेट्स नहीं मिलेंगे। इसके अलावा जीमेल लॉगइन में भी दिक्कत आ सकती है। सुरक्षा मसलों पर भी गूगल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : WhatsApp में जुड़े कई नए सुविधाजनक फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top