Top
Home > Archived > अब एप की मदद से करें जानकारों की समीक्षा

अब 'एप' की मदद से करें जानकारों की समीक्षा

 Special News Coverage |  4 Oct 2015 6:18 AM GMT

app


नई दिल्ली : सोशल नेटवर्किंग साइट या अन्य किसी वेबसाइट पर अब हम किसी व्यक्ति की न सिर्फ समीक्षा कर सकते हैं, बल्कि उसे अपने हिसाब से रेटिंग भी दे सकते हैं। बाजार में एक ऐसा नए एप की मदद से लोगों को अपने जानकारों (पूर्व प्रेमी/प्रेमिका, सहकर्मी या पड़ोसी) की न सिर्फ समीक्षा कर सकेंगे, बल्कि उन्हें एक से पांच तक स्टार रेटिंग भी दे सकेंगे।

एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, लेकिन किसी की समीक्षा सोच-समझकर करें, क्योंकि दूसरा भी आपकी समीक्षा कर सकता है। अगर कोई एक बार आपका नाम 'पीपल' नामक एप' में जोड़ लेता है, तो वह तब तक वहां रहेगा, जब तक आप इस साइट के नियमों का उल्लंघन नहीं करेंगे। आप अपने बारे में किए गए खराब या पूर्वाग्रह वाली समीक्षाओं को डिलीट भी नहीं कर सकते।


इस एप की संस्थापकों में से एक जूलिया कोडेर्र ने कहा, कार खरीदने से पहले या कोई फैसला लेने से पहले लोग काफी शोध करते हैं, तो फिर जीवन के अन्य पहलुओं के लिए हम इस तरह का शोध क्यों नहीं करें। किसी की समीक्षा करने के लिए आपकी उम्र 21 साल व आपके पास फेसबुक अकाउंट होना चाहिए। आपके द्वारा की गई समीक्षा आपके वास्तविक नाम के साथ होनी चाहिए।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




आपको इस बात की पुष्टि करनी होगी कि संबंधित व्यक्ति को आप तीन में से एक श्रेणी (व्यक्तिगत, पेशेवर या रोमांटिक) के तहत जानते हैं। अगर किसी ने पहले कोई समीक्षा नहीं की है, तो उसे डेटाबेस में जोड़ने के लिए आपके पास उसका मोबाइल नंबर होना जरूरी है।

किसी की रेटिंग करने के लिए यूजर की उम्र 21 साल होनी जरूरी है। साथ ही यूजर के पास फेसबुक अकाउंट होना चाहिए। आपके द्वारा की गई रेटिंग आपके असली नाम के साथ होनी चाहिए। पहली बार किसी को रेटिंग देने के लिए आपके पास उस शख्स का मोबाइल नंबर होना जरूरी है। दिलचस्प बाद यह है कि पॉजिटिव रेटिंग्स तत्काल पब्लिश हो जाएंगी, जबकि खराब रेटिंग्स रिव्यू के लिए इनबॉक्स में 48 घंटे तक रहेंगी।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


Next Story
Share it