Top
Home > Archived > क्या आप बता सकते हैं? कितनी लड़कियां हैं इस फोटो में?

क्या आप बता सकते हैं? कितनी लड़कियां हैं इस फोटो में?

 Special News Coverage |  18 March 2016 12:41 PM GMT

क्या आप बता सकते हैं? कितनी लड़कियां हैं इस फोटो में?

लंदन: अगर आपसे लोग कहते है कि आपका दिमाग तेज चलता है तो आज हम आपके लिए एक परीक्षा के तौर पर एक तस्वीर लेकर आए है। दरअसल में, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आप कुछ लड़कियों को देखेंगे और सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इस फोटो में कितनी लड़कियां हैं?

इंस्टाग्राम कॉम्पिटीशन में भेजी गई यह सोशल फोटो काफी पॉप्युलर हुई है और सोशल साइट पर वायरल हो चुकी है। इस कॉम्पिटीशन की थीम थी 'आईडेंटिटीस', जिसमें यह फोटो भेजी गई थी। इस तस्वीर में आप कुछ लड़कियों को देखेंगे और सवाल ये उठ रहा है कि आखिर इस फोटो में 4, 8, 1, या 2 कितनी लड़कियां हैं। ये सवाल हर किसी के दिमाग में घूम रहा है। तस्वीर को पहली बार में देखने पर आपको यही लगेगा कि इस फोटो में कम से एक दर्जन लड़कियां लाइन से बैठ कर पोज दे रही हैं। लेकिन ऐसा नहीं है और असलियत तो कुछ और ही है।


फोटोग्राफर तिजियाना वर्गरी द्वारा खींची गई यह फोटो इंस्टाग्राम के वीकेंड हैशटैग प्रोजेक्ट कॉम्पिटीशन में भेजी गई थी। इस फोटो में केमरे के सामने दो लड़कियां बैठी हुई हैं और उनके बगल से एक शीशा लगा हुआ है। यह शीशा और कैमरा कुछ ऐसा कमाल दिखा रहा है कि फोटो में कम से कम एक दर्जन लड़कियां नजर आ रही हैं।

ऑप्टिकल इल्यूजन की वजह से 2 लड़कियां 13 की संख्या में दिखाई दे रही हैं। दरअसल, पहली और दूसरी लड़की आईना के सामने बैठी हैं। उनका प्रतिबिम्ब शीशे में बन रहा है और उसके रिफ्लेक्शन की वजह से वे इतनी सारी संख्या में दिख रही हैं। फोटोग्राफर तिजियाना वर्गरी ने अपने कमेंट में बताया है कि रियल में सिर्फ 2 ही लड़कियां हैं। माना जा रहा है कि फोटोज में जो दिख रही हैं वो मिस वर्गरी की बेटियां हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it