Home > Archived > बुरी खबर ! अब आप इन स्मार्टफोन पर नहीं चला पाएंगे WhatsApp

बुरी खबर ! अब आप इन स्मार्टफोन पर नहीं चला पाएंगे WhatsApp

 Special News Coverage |  29 Feb 2016 11:36 AM GMT

 अब इन स्मार्टफोन पर नहीं चला पाएंगे WhatsApp


यदि आप अभी भी एंड्रॉइड, ब्लैकबेरी और विंडोज के पुराने वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने 2016 के बाद कई मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट बंद करने का निर्णय लिया है।

इस लिस्ट में ब्लैकबेरी और नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा एंड्रॉइड और विंडोज OS के पुराने वर्जन भी शामिल हैं।सपोर्ट बंद होने वाले OS की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम ब्लैकबेरी 10 OS का है। इसके अलावा ब्लैकबेरी के अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी सपोर्ट नहीं मिलेगा।


नोकिया के पुराने फोन जो सिंबियन S40 और सिंबियन S60 OS को सपोर्ट करते हैं उन पर भी 2017 से व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं मिलेगा। एंड्रॉइड 2.1 एक्लेयर, एंड्रॉइड 2.2 फ्रोयो के अलावा विंडोज फोन 7.1 डिवाइसेस के लिए भी अगले साल से ये सपोर्ट बंद हो जाएगा।

व्हाटसअप ने एक ब्लॉग पोस्ट में फैसले के की जानकारी दी है। कंपनी ने इस तरह के मोबाइल फोन यूजर्स को अपना पुराना फोन जल्द ही नए OS वाले फोन से अपग्रेड करने के लिए कहा है। कंपनी के मुताबिक साल 2009 में जब उन्होंने व्हाट्सएप लॉन्च किया था तब मार्केट के हालात अलग थे। उस वक्त एंड्रॉइड और iOS की मार्केट हिस्सेदारी 25% से भी कम थी, वहीं नोकिया और ब्लैकबेरी का मार्केट शेयर करीब 70% था। कंपनी ने इस फैसले को कठिन बताते हुए, अच्छी सर्विसेस देने के लिए इसे जरूरी बताया।

यह जानकारी एक ब्लॉग के आधार पर दी गई है। इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना का नहीं मिली है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top