Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > कांग्रेस के पूर्व मंत्री एम मुकेश गौड़ का निधन

कांग्रेस के पूर्व मंत्री एम मुकेश गौड़ का निधन

 Special Coverage News |  29 July 2019 1:02 PM GMT  |  हैदराबाद

कांग्रेस के पूर्व मंत्री एम मुकेश गौड़ का निधन
x

पूर्व कांग्रेस मंत्री एम मुकेश गौड़ का लंबी बीमारी के बाद सोमवार दोपहर को कॉर्पोरेट अस्पताल में निधन हो गया। 1 जुलाई 1958 को जन्मे मुकेश गौड़ एक मिलनसार नेता थे और पार्टी में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थे। वह 60 वर्ष के थे और उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है।

उनका निधन लगभग 3 बजे हुआ। कांग्रेस नेता कैंसर से पीड़ित थे, और पिछले सात महीनों से उनका इलाज चल रहा था। जैसे-जैसे उनकी हालत बिगड़ती गई, पूर्व मंत्री के परिवार के सदस्यों ने उन्हें देर रात एक कॉर्पोरेट अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया। रविवार रात उनके बेटे और युवा कांग्रेस नेता विक्रम गौड़ ने एक बयान जारी कर उनकी मौत के बारे में अफवाहें उड़ाईं। अस्पताल के अधिकारियों ने भी कहा था कि उसकी हालत बहुत गंभीर है।

1 जुलाई 1958 को जन्मे गौड़ एक मिलनसार नेता थे और पार्टी में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थे। वह एक लोकप्रिय पिछड़ी जाति के नेता भी थे और बीसी के कारण के लिए अपनी आवाज उठाने में कभी नहीं हिचकिचाए।

यूथ कांग्रेस से रैंक में आने वाले शहर कांग्रेस नेता ने 1989 में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में पदार्पण किया। इसके बाद, वह 2004 में महाराजगंज से और बाद में 2009 में गोशामहल से महाराजगंज के बाद परिसीमन के बाद निर्वाचन क्षेत्र में रह गए। उन्होंने बीसी कल्याण और विपणन मंत्री के रूप में वाई.एस. राजशेखर रेड्डी और किरण कुमार रेड्डी मंत्रिमंडलों।

2014 के चुनावों के बाद, जहां वह भाजपा के राजा सिंह से चुनाव हार गए, गौड़ धीरे-धीरे सक्रिय राजनीति से दूर रहने लगे। इस बीच, अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह और उनके बेटे विक्रम गौड़ कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं।

हाल के आम चुनाव के दौरान, पूर्व मंत्री के परिवार के सदस्यों ने उन्हें वोट डालने के लिए एम्बुलेंस में एक मतदान केंद्र तक लाया गया। निधन के बारे में सुनकर, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, आर.सी. खुंटिया और तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख एन। उत्तम कुमार रेड्डी ने अस्पताल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

केसीआर ने शोक व्यक्त किया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव ने पूर्व मंत्री मुकेश गौड के निधन पर शोक व्यक्त किया। सीएम ने मंत्री और एक विधायक के रूप में उनकी सेवाओं को याद किया। श्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it