Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > बड़ी खबर: तेलंगाना के सीएम ने आज विधानसभा भंग करने की सिफारिश, राज्यपाल को भेजी चिठ्ठी

बड़ी खबर: तेलंगाना के सीएम ने आज विधानसभा भंग करने की सिफारिश, राज्यपाल को भेजी चिठ्ठी

सीएम के चंद्रशेखर राव करेंगे दोपहर 2.30 मिडिया को संबोधित

 Special Coverage News |  6 Sep 2018 7:55 AM GMT  |  हैदराबाद

बड़ी खबर: तेलंगाना के सीएम ने आज विधानसभा भंग करने की सिफारिश, राज्यपाल को भेजी चिठ्ठी
x

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्र शेखर राव आज ब्रहस्पतिवार को विधानसभा भंग करने की घोषणा कर सकते है ताकि प्रदेश में नई सरकार के गठन के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो सके. इसलिए उन्होंने कैविनेट की बैठक बुलाई है. इसके बाद दोपहर ढाई बजे प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन भी करेंगें.


यह जानकारी प्रदेश के प्रमुख सचिव एसके जोशी ने पीटीआई को दी. उन्होंने कहा कि में इस पीसी का एजेंडा शेयर नहीं कर सकता हूँ. लेकिन सीएम 2:30 मीडिया से मुखातिब होंगे जिसमें कुछ नया कहा जा सकता है.


मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को केसीआर के रूप में लोकप्रिय रूप से जाना जाता है. तेलंगाना भवन में 2.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए निर्धारित है. सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के अज्ञात सदस्यों ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि केसीआर और उनके कैबिनेट सहयोगी राज्यसभा में गवर्नर ईएसएल नरसिम्हा से मुलाकात करेंगे ताकि असेंबली को भंग करने के प्रस्ताव की एक प्रति उन्हें दी जा सके जिसमें विधानसभा भंग करने की सिफारिश होगी.

राज्य में मई 201 9 तक चुनाव में होने वाला है. हालांकि, मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य मंत्री केटी राम राव ने पिछले हफ्ते शुरुआती चुनावों के बारे में अटकलों की शुरुआत की, जब उन्होंने कहा कि केसीआर रविवार को एक रैली के दौरान एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे.


रविवार को, केसीआर ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों ने उन्हें विधानसभा के भंग करने पर निर्णय लेने की ज़िम्मेदारी सौंपी है. हैदराबाद के बाहरी इलाके में उनकी पार्टी की भारी सार्वजनिक बैठक में उन्होंने कहा था, "जब मैं निर्णय लूँगा तो मैं आपको बता दूंगा." रैली का आयोजन राज्य के गठन की चौथी सालगिरह मनाने के लिए किया गया था.

रविवार को, केटी राम ने संवाददाताओं से कहा कि हमें चुनाव होने पर पार्टी को जीत का भरोसा है. रैली के दौरान उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया था, "अगर अभी चुनाव शुरु होते हैं तो यह टीआरएस की मदद करेगा." "हम दोनों चुनाव राज्यों के साथ-साथ लोकसभा चुनावों को दृढ़ता से जीतेंगे.

सीएम केसी राव ने विधानसभा भंग करने की जानकारी राज्यपाल को दी. प्रदेश अब चुनाव में जाने के लिए तैयार.





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it