उत्तर प्रदेश

मेरठ जोन में दो बड़ी मुठभेड़, सहारनपुर में 1.25 लाख का इनामी व सहारनपुर में 50 हजार का इनामी ढेर

Special Coverage News
10 Aug 2019 5:16 AM GMT
मेरठ जोन में दो बड़ी मुठभेड़, सहारनपुर में 1.25 लाख का इनामी व सहारनपुर में 50 हजार का इनामी ढेर
x
मेरठ जोन में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में बागपत एवं सहारनपुर में क्रमशः 1.25 लाख व पचास हजार के ईनामी बदमाश को ढेर कर दिया.

मेरठ जोन : उत्तर प्रदेश में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ 'ऑपरेशन क्लीन' चलाया हुआ है. जिसमें मेरठ जोन में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में बागपत एवं सहारनपुर में क्रमशः 1.25 लाख व पचास हजार के ईनामी बदमाश को ढेर कर दिया.

जनपद बागपत में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान 1.25 लाख रुपये के इनामी बदमाश को मार गिराया है. हालांकि एक बदमाश मौके से भागने में कामयाब हुआ है. इस मुठभेड़ में एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है, जबकि एसओ रमेश सिंह सिंधू बाल-बाल बचे हैं, उनकी बुलेट प्रुफ जैकेट में गोली घुस गई थी.

जिले के दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी गांव के जंगल में एनकाउंटर हुआ है. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए इनामी बदमाश विकास उर्फ फोनी पर 12 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे. उस पर बागपत और मेरठ से इनाम घोषित था. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

विकास विद्युत विभाग के साथ डकैती,मेरठ से हत्या तथा अन्य मामलों में वांछित था। बदमाश के असारा गाँव में किसी की हत्या करने की सूचना थी. मृतक बदमाश से एक मोटर साइकिल, .32 बोर की पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ है.

सहारनपुर में 50 हजार का इनामी ढेर?

वहीं, सहारनपुर में शुक्रवार देर रात कोतवाली देहात पुलिस ने 50 हजार के इनामी मोहम्मद हाफिज़ को ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के चरथावल का रहने वाला हाफिज चिलकाना पुलिस पर फायरिंग कर के भाग रहा था. इस दौरान दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है. दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मारा गया बदमाश मोहम्मद हाफिज मुकीम काला गैंग का सदस्य था.

पुलिस टीम पर फायरिंग

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान चिलकाना एसएचओ का वायरलेस आया की दो बदमाश मोटरसाइकिल पर हमारी गाड़ी पर फायर कर आगे भाग रहे हैं. सूचना मिलते ही वाहनों की चेकिंग के दौरान दो बदमाश मोटरसाइकिल पर आते दिखे. एसएसपी के मुताबिक बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा. घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक हाफिज मुकीम काला गैंग का एक शातिर किस्म का अपराधी था. जिसकी गिरफ्तारी पर *₹50000 का इनाम घोषित था. इसके विरुद्ध जनपद मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ एवं सहारनपुर जिलों के कुल 2 दर्जन से ज्यादा अभियोग पंजीकृत हैं. मृतक हाफिज के कब्जे से एक पिस्टल 9mm व एक पिस्टल 32 बोर बरामद हुआ है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story