Home > विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह को श्रद्धांजलि के बाद यूपी विधानसभा 6 मार्च तक के लिए स्थगित

विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह को श्रद्धांजलि के बाद यूपी विधानसभा 6 मार्च तक के लिए स्थगित

 शिव कुमार मिश्र |  2018-02-26 07:28:20.0  |  दिल्ली

विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह को श्रद्धांजलि के बाद यूपी विधानसभा 6 मार्च तक के लिए स्थगित

भारतीय जनता पार्टी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह को श्रद्धांजलि देने के देने के बाद यूपी विधानसभा की कार्यवाही 6 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई. दरअसल भाजपा विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह की 21 फरवरी को सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी. वह लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर समिट में सम्मलित होने के लिए आ रहे थे.सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विधायक लोकेंद्र सिंह की मौत की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया.

सीएम ने कहा कि लोकेंद्र सिंह समर्पित जनप्रतिनिधि थे. वह लोकप्रिय विधायक थे. इस दौरान बसपा विधान मंडल दल के नेता लालजी वर्मा और कांग्रेस विधान मंडल दल की तरफ से लोकेंद्र सिंह की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया गया. नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने लोकेंद्र सिंह की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि लोकेंद्र सिंह के जाने से अपूर्ण क्षति हुई है.
बता दें बिजनौर के नूरपुर से भाजपा विधायक लोकेन्द्र सिंह की 21 फरवरी की सुबह सीतापुर में हुए एक भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई. तड़के हुए इस हादसे में विधायक के दो सुरक्षाकर्मी, ड्राईवर और ट्रक के खलासी की भी मौत हो गई. यह दर्दनाक हादसा एनएच 24 पर कमलापुर थाना क्षेत्र के कैकेयापारा गांव के पास हुआ. दरअसल विधायक लोकेन्द्र सिंह अपनी फार्च्यूनर गाड़ी से लखनऊ की ओर जा रहे थे, तभी रास्ते मे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाडर पार कर विपरीत दिशा से आ रही ट्रक से जा टकराई.
इस हादसे में विधायक लोकेन्द्र की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि उनके दो सुरक्षाकर्मी, ड्राइवर और ट्रक के खलासी की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. लोकेन्द्र सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में दूसरी बार विधायक चुने गये थे और बिजनौर के भाजपा के जिलाध्यक्ष भी रह चुके थे.

आपको बता दें कि विधायक की मौत के बाद उनके घर सभी दलों के नेता का आना जाना लगा हुआ. सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रीमंडल के कई सहयोगी उनके आवास पर शोक संवेदना व्यक्त कर चुके है. उनके निधन से क्षेत्र में भी शोक की लहर है.

Tags:    
Share it
Top