आगरा

दरोगा की मूंछ से प्रभावित हुए आगरा एसएसपी, दिया इनाम

Special Coverage News
10 Sep 2019 11:20 AM GMT
दरोगा की मूंछ से प्रभावित हुए आगरा एसएसपी, दिया इनाम
x
एसएसपी बबलू कुमार तो इन मूंछों से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत दरोगाजी को 500 रुपये मूंछ भत्ता दिलवा दिया।

आगरा : 'मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी' फिल्म शराबी में महान अभिनेता अमिताभ बच्चन का यह डायलॉग भला किसे याद नहीं। आगरा के 'नत्थू लाल' रामबारात प्रभारी दरोगा हरेन्द्रपाल सिंह भी अपनी इन्हीं मूंछों के लिए में पुलिस महकमे में अपनी अलग पहचान रखते हैं। एसएसपी बबलू कुमार तो इन मूंछों से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत दरोगाजी को 500 रुपये मूंछ भत्ता दिलवा दिया। अपने कप्तान से मूंछ भत्ता पाकर दरोगा हरेंद्र पाल सिंह बेहद खुश हैं।

बता दें कि पुलिस महकमे में पहले मूछों के रखरखाव के लिए मूंछ भत्ता दिया जाता था। पुलिस लाइन में शुक्रवार को परेड होती थी और उसके बाद एसएसपी अधीनस्थों से रूबरू होते थे। इस दौरान जिसकी मूंछे अच्छी लगती थीं, उसे मूंछ भत्ता दिया करते थे।

एसएसपी हुए प्रभावित

पर्यटन थाना में तैनात हरेंद्र पाल सिंह को राम बरात का प्रभारी बनाया गया है। वह सोमवार को एसएसपी बबलू कुमार से मिले। उनकी मूंछ देखकर एसएसपी ने तत्काल घंटी बजाई और स्टेनों को बुलाया। इसके बाद उन्होंने दरोगा को मूंछ भत्ता देने के आदेश दिए।

एसएसपी बबलू कुमार ने मौके पर ही हरेंद्र पाल को पांच महीने का मूंछ भत्ते के रूप में 500 रुपये अडवांस देने के साथ ही उनकी फोटो भी पुलिस ग्रुप पर जारी की गई।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story