Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > आगरा नॉर्थ विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी, कांग्रेस और महागठबंधन ने किये उम्मीदवार घोषित

आगरा नॉर्थ विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी, कांग्रेस और महागठबंधन ने किये उम्मीदवार घोषित

 Special Coverage News |  29 April 2019 2:19 AM GMT  |  आगरा

आगरा नॉर्थ विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी, कांग्रेस और महागठबंधन ने किये उम्मीदवार घोषित

आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर दो प्रमुख दलों ने ब्राह्मण चेहरे को उतारकर मुकाबले को रोचक कर दिया है। अब सबकी नजरें भाजपा प्रत्याशी की ओर टिकी हैं। अब बीजेपी ने पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए भाजपा वैश्य समाज के ही प्रत्याशी पर ही दांव लगाया है। इसमें संगठन के एक वरिष्ठ नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल को उम्मीदवार बनाया है।

पिछले कई दशकों से उत्तर विधानसभा सीट पर भाजपा का ही कब्जा रहा है। इसमें भी वैश्य समाज से जुड़े विधायक रहे हैं। ऐसे में भाजपा इसी आधार पर अब फिर से वैश्य समाज का ही प्रत्याशी उतारकर एक बार फिर से इस सीट पर कब्जा करने का मन बनाया है। इसके लिए पार्टी में सक्रिय व वैश्य समाज से जुड़े कइयों ने आवेदन भी किया था।

इनमें पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का पुरुषोत्तम खंडेलवाल को उम्मीदवार घोषित किया गया है। पुरुषोत्तम खंडेलवाल बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी है। पार्टी ने जहाँ दो ब्राह्मणों के बीच एक बार फिर से वैश्य समुदाय से उम्मीदवार घोषित किया है।

सपा और कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी

उत्तर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक मधुसूदन शर्मा के पुत्र सूरज शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। विदेश में पढ़े-लिखे सूरज का राजनीति में यह पहला कदम है। इससे पहले वह कभी किसी संगठन में सक्रिय नहीं रहे।

कांग्रेस ने रणवीर शर्मा को उपचुनाव के मैदान में उतारा है। मूल रूप से खेरागढ़ के रहने वाले रणवीर शर्मा वर्ष 1982 में आगरा कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं। इसके बाद वह एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव, युवा कांग्रेस के प्रदेश संगठन और कांग्रेस में भी प्रदेश महासचिव के पदों पर रहे।

दो नामांकन से खुला खाता

उत्तर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को दो नामांकन किए। इसमें वंचित समाज इंसाफ पार्टी के राशि अली और निर्दलीय प्रत्याशी अंबेडकरी हसनूराम ने नामांकन कर खाता खोला। गुरुवार को 10 और आवेदकों ने नामांकन पत्र लिए।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top