Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आगरा > आगरा के युवक ने की मंत्रालय से पुरुषों से हुये बलात्कार के आंकडे दर्ज़ किये जाने की मांग !

आगरा के युवक ने की मंत्रालय से पुरुषों से हुये बलात्कार के आंकडे दर्ज़ किये जाने की मांग !

 Special Coverage News |  14 Dec 2019 9:34 AM GMT

आगरा के युवक ने की मंत्रालय से पुरुषों से हुये बलात्कार के आंकडे दर्ज़ किये जाने की मांग !
x

आगरा: आगरा निवासी मयंक सक्सेन ने भारत सरकार से मांग की है की वो पुरुषों के साथ हुये बलात्कार के आँकड़े जारी करे ताकि लोगों को यह पता चल सके कि पुरुषों के साथ भी बलात्कार जैसी घटनाएं हो सकती है।

इस सम्बन्ध में युवक ने बातचीत में बताया कि ये चाही गयी जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट http://ncrb.gov.in/ और https://data.gov.in/ पर काफी सर्च किया लेकिन न तो इसमें State wise 2016 के बाद के बलात्कार के आँकड़े हैं और पुरुष बलात्कार पर तो कोई आँकड़ा ही नहीं है?

क्या भारत सरकार यह मानती है कि भारत में किसी पुरुष या किशोर से बलात्कार नहीं हो सकता? कितने ऐसे दर्ज़ मुकदमें हैं जिनमें एक स्त्री ने किसी किशोर या पुरुष से बलात्कार किया हो और दर्ज़ आंकड़ों में ऐसे कितने पीड़ित किशोर या पुरुष हैं जो एक आम नागरिक हैं।

अर्थात वो आंकड़ें जिनमें पीड़ित किशोर या पुरुष कोई राजनेता या कोई सेलिब्रिटी न हो और उसका बलात्कार होना पुलिस ने दर्ज़ किया हो?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it