Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अलीगढ़ > एएमयू प्रॉक्टर ने छात्रों के विरोध के चलते पद से दिया इस्तीफा

एएमयू प्रॉक्टर ने छात्रों के विरोध के चलते पद से दिया इस्तीफा

वहीं एएमयू पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने बताया कि प्रॉक्टर के द्वारा दिए गए रेजिग्नेशन को वीसी ने एक्सेप्ट कर लिया है और इस्तीफे की पेशकश उन्होंने स्वेच्छा से की है.

 Shiv Kumar Mishra |  4 Feb 2020 5:39 PM GMT  |  अलीगढ़

एएमयू प्रॉक्टर ने छात्रों के विरोध के चलते पद से दिया इस्तीफा
x

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफुल्लाह खान ने विश्वविद्यालय कैम्पस में छात्रों के लगातार चल रहे विरोध के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया. नए प्रॉक्टर के तौर पर कमान अब लॉ फैकल्टी के प्रोफेसर वसीम अली को सौंपी जाएगी.

छात्रसंघ से टकराव कायम, VC के इस्तीफे की मांग

लगभग पिछले 2 महीने से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में चल रहे धरना प्रदर्शन को देखते हुए प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफे की पहल की जिसे विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा स्वीकार कर लिया गया. पूरे घटनाक्रम पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि हमारे विरोध की अभी तो शुरुआत है, अभी तो वाइस चांसलर के अलावा रजिस्ट्रार और कई अन्य लोग भी इस विरोध प्रदर्शन के निशाने पर हैं, उन्हें भी अपने पद से इस्तीफा देना होगा. उन्होंने आगे कहा है कि जब तक यह लोग इस्तीफा नहीं देंगे विरोध प्रदर्शन लगातार ऐसे ही चलता रहेगा. नागरिकता संशोधन कानून के अलावा हमारी मांग इन सभी लोगों को हटवाने की भी है. वहीं एएमयू पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने बताया कि प्रॉक्टर के द्वारा दिए गए रेजिग्नेशन को वीसी ने एक्सेप्ट कर लिया है और इस्तीफे की पेशकश उन्होंने स्वेच्छा से की है.

आपको बता दें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रदर्शनकारी छात्रों ने 15 दिसम्बर 2019 को CAA Protest के दौरान बवाल के मामले में पुलिस पर बिना परमिशन कैम्पस में घुसने का आरोप लगाया था. इस बात को लेकर एएमयू छात्रों द्वारा बाब-ए-सैय्यद गेट पर प्रॉक्टर टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी. जबकि इस दौरान छात्रों ने प्रॉक्टर के खिलाफ जूता उछालाने के साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया था. इस मामले में पुलिस (Police) ने मुकदमा दर्ज कर एएमयू के 2 छात्र नेताओं के खिलाफ गुंडा एक्ट और जिला बदर करने की कार्रवाई भी की थी. हालांकि स्टूडेंट्स वीसी से भी खासे नाराज हैं और उनके भी इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it