Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अलीगढ़ > अलीगढ़ में माहौल तनावपूर्ण, ऊपरकोट में प्रदर्शन, शाहजमाल में भी तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज

अलीगढ़ में माहौल तनावपूर्ण, ऊपरकोट में प्रदर्शन, शाहजमाल में भी तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज

अलीगढ़ / सीएए के विरोध के दौरान धार्मिक स्थल पर पथराव, तनाव के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

 Shiv Kumar Mishra |  23 Feb 2020 12:22 PM GMT  |  अलीगढ़

अलीगढ़ में माहौल तनावपूर्ण, ऊपरकोट में प्रदर्शन, शाहजमाल में भी तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज
x

अलीगढ़।अलीगढ़ में बवाल पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज पुलिस ने आँसू गैस का इस्तेमाल किया. सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर चल रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया. ऊपरकोट कोतवाली इलाके में हिसंक झड़प नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया है। यहां ऊपरकोट में प्रदर्शन जारी है जबकि शाहजमाल में हालात बेकाबू हो रहे हैं। जुलूस की शक्ल में सैकड़ों लोग सड़कों पर हैं। प्रदर्शन करने जा कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव कर दिया। जिस के बाद से हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शााहजमाल ईदगाह के सामने सीएए के विरोध में जारी प्रदर्शन में रविवार को हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां पर करीब आठ हजार से अधिक महिला और पुरुष लोग जुटे हुए हैं। महिलाओं, बच्चों और पुरुषों की टोलियां लगातार नारेबाजी करते हुए क्षेत्र में भ्रमणशील हैं। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी धरना प्रदर्शन जारी है और लगातार सरकार विरोधी नारेबाजी की जा रही है।

यहां पर पुलिस- प्रशासनिक अफसरों के समझाने पर बार-बार टकराव के हालात बन रहे हैं। देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया है।खैर बाईपास पर नादा पुल के पास भीम आर्मी से जुड़े महिलाओं और पुरुषों के एक गुट ने जाम लगा दिया है। भीम आर्मी ने भारत बंद का आह्वान किया है। जिसका असर मिलाजुला देखने को मिल रहा है।

खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाके की दुकानें पूरी तरह से बंद है। देहलीगेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। पूरे हालात पर नजर रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर एक घंटे की रिपोर्ट भी शासन को भेजी जा रही है। प्रदर्शन करने जा रहे युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव किया। जिसके बाद से यहां पर माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। श्रद्धालुओं में भारी रोष को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it