Home > एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेने दौड़ पड़ी, टल गया हादसा

एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेने दौड़ पड़ी, टल गया हादसा

इलाहाबाद में दोपहर मंगलवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। हादसा एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेने एक समय पर आ गयी थी। ये तीनो ट्रेने दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक साथ एक ही ट्रैक पर थी।

 आनंद शुक्ल |  2017-09-26 09:33:20.0  |  नई दिल्ली

एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेने दौड़ पड़ी, टल गया हादसा

इलाहाबाद : इलाहाबाद में दोपहर मंगलवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। हादसा एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेने एक समय पर आ गयी थी। ये तीनो ट्रेने दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक साथ एक ही ट्रैक पर थी। इसके बाद जब चालक और परिचालन अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो अधिकारियों के होश उड़ गए जिसके बाद आनन फानन में ट्रेनों को रूकवाया गया।

वहीं सोमवार को दिल्ली-हावड़ा मार्ग के सराय भूपत व जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच भी एक बड़ा रेल हादसा टल गया। सूचना के मुताबिक इन दोनों स्टेशनों के बीच 5 इंच की पटरी टूटी हुई थी जिस कारण शताब्दी और राजधानी समेत कई ट्रेनों को रोक दिया गया।इसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ट्रैक की मरम्मत करवाई और संचालन बहाल किया।

इससे पहले 19 सितंबर को यूपी के सीतापुर में 54322 बालामऊ-बुढवल पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई थी। ट्रेन बुढवल से चलकर बालामऊ जा रही थी. ट्रेन डिरेल की घटना शहर के बस स्टॉप के करीब पुलिस लाइन रेलवे क्रासिंग पर हुई। सीतापुर कैंट स्टेशन से चलकर कुछ ही दूर पर पहुंची थी तभी पुलिस लाइन रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन के इंजन के दो पहिये पटरी से उतर गए थे।

लगातार हो रहे रेल हादसे
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय में कई रेल हादसे हुए हैं। बीते दिनों खतौली में हुए बड़े रेल हादसे के बाद भी ट्रेनों का पटरियों से उतरना जारी है। मुजफ्फरनगर के खतौती में ट्रेन हादसे में 23 लोगों की जान चली गए थी। औरेया में भी कैफियत एक्सप्रेस भी कुछ दिन पहले डिरेल हो गई थी, जिसमें करीब 21 यात्री घायल हुए थे।

Tags:    
Share it
Top