अमेठी

राहुल पहुंचे अमेठी, किसानों से मिलकर लिए हालचाल

राहुल पहुंचे अमेठी, किसानों से मिलकर लिए हालचाल
x

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अमेठी सासंद राहुल गांधी ने आज अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया. राहुल ने जाकर अपने क्षेत्र में किसानों से उनके खेत पर जाकर हालचाल लिए तो वहीँ कई जगह रुक रुक कर भी लोंगों से बड़ी ही आत्मीयता और लगाव से मिले.


























राहुल आज अपने क्षेत्र का भ्रमण करने आये थे. अभी बीते दिनों उनकी पिछले चुनाव में रनर रही बीजेपी उम्मीदवार और केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी क्षेत्रीय दौरा किया था. लेकिन यह दौरा राहुल का पहले से प्रस्तावित था. राहुल के दौरे से उनके समर्थक काफी खुश नजर आ रहे थे. राहुल बाकायदा लोंगों से मिलकर उनसे हालचाल पूंछ रहे थे. गेंहू काट रहे किसानों से भी खेतों में जाकर गेंहूँ के बारे में जनकारी भी ली. रास्ते में मिलने वाले किसान अचानक अपने सामने राहुल को देखकर गदगद नजर आ रहे थे.




राहुल के इस दौरे में सबसे ख़ास बात यह थी कि राहुल अब कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अमेठी गए हुए थे. इससे पहले राजीव गांधी और सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बन कर अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके है. लेकिन राहुल का पहला दौरा था जो काफी बदला बदला नजर आ रहा था. लोंगों में राहुल से मिलने की उत्सुकता थी.




जगह जगह लोग उनका इंतजार करते भी नजर आ रहे थे. राहुल अपने इस दौरे को सफल दौरा मानकर चल रहे थे. राहुल का यह दो दिवसीय दौरा रहेगा. राहुल कल भी अमेठी में ही रहेंगे. इस दौरान उनके साथ स्थानीय नेता भी मौजूद रहे.



Next Story