अमेठी

विद्युत अमले की अंधेरगर्दी' से अमेठी के इस गाँव में एक वर्ष से 'अंधेरा कायम'

Special Coverage News
28 Nov 2018 8:24 AM GMT
विद्युत अमले की अंधेरगर्दी से अमेठी के इस गाँव में एक वर्ष से अंधेरा कायम
x

अमेठी : अमेठी जिले के मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के पूरे सधई राय कोदैली गांव में लगभग 11 माह पूर्व अज्ञात चोरों ने गांव में लगी 16 केवी का ट्रांसफार्मर की चोरी कर लिया ट्रांसफार्मर चोरी होने से लगभग 16 घरों में अँधेरा छ गया है ग्रामीणों ने घटना की जानकारी विद्युत महकमे के अधिकारियो को देते हुए टोल फ्री 1912 पर शिकायत दर्ज कराई गई दी थी सूचना पर मय पुलिस पहुँचे तत्कालीन जेई ने ग्रामीणों को अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्रवाई और नए ट्रांसफार्मर लगाने का भरोसा दिया ।

प्राइमरी पाठशाला की बिजली बाधित-

ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत महकमे की उदासीनता को देखते हुए जिले के जनप्रतिनिधियों से भी मदद की गुहार लगाई गई लेकिन नतीजा सिफर रहा ग्रामवासी बताते है कि ट्रांसफॉर्मर चोरी होने से गाँव में स्थित प्राइमरी पाठशाला की बिजली बाधित है पूरे सधई राय कोदैली गाँव के कुछ छात्रों ने बताया कि बिजली बाधित होने के एक वर्ष बीतने को है । आगामी एक्जाम की तैयारी देशी ढिबरी की रौशनी में की जा रही है ।

पाषाण युग में रहने को विवश दर्जन भर घर-

वही 11 महीने बाद भी विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर नहीं लगाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है बिजली नहीं रहने से स्कूल सहित दर्जनों घरों में अंधेरा छा गया है । ग्रामीण राधे श्याम अनिल कुमार यादव,रज्जन पांचूराम,उमाशंकर मिश्र,रामनाथ, सगीर राजाराम,तेज कुमार,बंसी सरोज,हौसला,राम नारायण ने बताया कि विभाग को कई बार लिखित आवेदन दिया गया लेकिन विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर नहीं लगाने से पाषाण युग में रहने को विवश है !




ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से नया ट्रांसफार्मर लगा कर अविलंब विद्युत आपूर्ति बहाल करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि विद्युत आपूर्ति बहाल न होने पर विद्युत विभाग के कार्यालय का घेराव किया जायेगा ग्राम प्रधान भद्दौर ने बताया कि कई बार विद्युत महकमे को सूचना दी गई लेकिन कोई हल निकल पाया ।

इनका कहना है -

वही जब इस मामले को लेकर एसडीओ मुसाफिरखाना से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही उक्त गाँव में ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराई कराई जाएगी ।

उपजिलाधिकारी ने बताया-

उक्त मामले को लेकर एसडीओ मुसाफिरखाना को अवगत करा दिया है जल्द ही इस समस्या का निराकरण हो जायेगा ।

Next Story