अमेठी

इस शख्स ने 'राहुल-स्मृति' के खिलाफ लड़ा था चुनाव,अब 'वो' काम कर रहा जो 'ये' नही...!

Special Coverage News
14 Dec 2018 7:09 AM GMT
इस शख्स ने राहुल-स्मृति के खिलाफ लड़ा था चुनाव,अब वो काम कर रहा जो ये नही...!
x

राम मिश्रा अमेठी : कहते हैं इंसान के अंदर अगर लगन और जज्बा हो तो वह पहाड़ को चीरकर भी रास्ते बना लेता है समाजसेवी "शिव कुमार लोधी'' भी उन्हीं में से एक हैं आज हालात ये हैं कि गाँव को साफ-सुथरा और बीमार मुक्त वातावण तैयार करने की उनकी गाथा को क्षेत्र में हर कोई सुना रहा है। अमेठी जनपद के गाँव करीडीह जलालपुर तिवारी जगदीशपुर निवासी"शिव कुमार लोधी' एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं सरकार द्वारा चलाये गए मलेरिया और डेंगू रोकथाम अभियान में प्रशासन की इन्हें कोई मदद नहीं मिली तो वह अकेले ही इस सफर पर निकल पड़े ।

प्रशासन ने कागजो पर ही करा दिया छिड़काव-

दरअसल शिवकुमार लोधी' ने आईजीआरएस मुख्यमंन्त्री हेल्पलाइन में शिकायत की थी की सीएम समग्र ग्राम मवैया रहमतगढ़ सहित ब्लॉक के कई गाँवो में मलेरिया और डेंगू रोकथाम अभियान के तहत एंटी लार्वा का छिड़काव नही किया गया है आरोप है कि इस शिकायत के बाद जिम्मेदारों द्वारा सिर्फ कागजो पर फॉगिंग करा दी गई ।

समाजसेवी ने छेड़ा एक शानदार अभियान-

प्रशासनिक तंत्र के इस रैवये से दुःखी होकर समाजसेवी "शिव कुमार लोधी'' ने अकेले ही अपने दम पर बगैर किसी की मदद के मलेरिया और डेंगू रोकथाम के लिये खुद की एन्टी लार्वा की फॉगिंग कर गाँवो को डेंगू और मलेरिया मुक्त करने का एक शानदार अभियान छेड़ दिया जिसकी अब ग्रामीण जमकर तारीफ कर रहे है ।




कभी राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सरीखे दिग्गजों के खिलाफ लड़े थे लोधी-

अब इसे नाम कमाने की चाहत कहिए या जुनून लेकिन समाजसेवी शिवकुमार लोधी ने 2014 के अमेठी लोकसभा एक से एक बड़े राजनीतिक दिग्गज कॉग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन जीते नहीं सके ।

मच्छर हमे नही हम मच्छर को मारेंगे-

समाज सेवी शिव कुमार लोधी बताते है कि सरकार स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर गांव को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने का दावा कर रही है लेकिन हकीकत सच्चाई से कोसों दूर है क्षेत्र के गाँवो में एंटी लार्वा का छिड़काव व फॉगिंग न होने से गंदगी में पैदा हुए मच्छरों के चलते मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों दस्तक दे सकती है वहीं जिम्मेदार लचर रवैया अपनाए हुए है लोधी ने बताया कि एंटी लार्वा लेकर वीएचएनसी के जरिये खुद ही क्षेत्र के गांव की गलियों और नालियों में छिड़काव कर रहे है जिसका उद्देश्य है कि मच्छर पैदा होकर बाहर ना जाएं,जिसको रोकने के लिए हमने स्पेशल अभियान चलाया है ।





Next Story