अमेठी

पीएम मोदी ने किया था इस अभियान का आगाज,फिर यूपी में यहाँ शुरू हुई वार्ड स्पर्धा-2018

Special Coverage News
10 Dec 2018 1:25 PM GMT
पीएम मोदी ने किया था इस अभियान का आगाज,फिर यूपी में यहाँ शुरू हुई वार्ड स्पर्धा-2018
x

राम मिश्रा,अमेठी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता अभियान को राष्ट्रीय महत्व का मानते हुए छेड़े गए अभियान के क्रम में कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भी बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं लोगों को जागरूक करने के लिए रैली,गोष्ठी आदि का सहारा लिया जा रहा है पंपलेट बैनर और पोस्टर आदि के माध्यम से भी स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास जारी है ।




नगर पंचायत में निकली गई स्वच्छ्ता जन जागरूकता रैली-

इसी क्रम में अमेठी के नगर पंचायत मुसाफिरखाना में स्वच्छ्ता जन जागरूकता रैली के तहत एक बड़ी रैली निकाली गई जिसमें स्कूली छात्र छात्राओं के साथ शिक्षक व पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए बच्चों द्वारा बुलंद किए गए स्वच्छता के प्रति आवाज को नगरवासियो ने भी सुना एसडीएम मुसाफिरखाना देवी दयाल वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छ्ता जन जागरूकता रैली को रवाना किया इस मौके पर एसडीएम मुसाफिरखाना देवी दयाल वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता से मानसिक स्वच्छता के साथ शरीर भी स्वस्थ होता है बीमारियां दूर भागती हैं सभी को स्वच्छता के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है।






इस अभियान से होगा भारत का सपना साकार-

नगर पंचायत मुसाफिरखाना में स्वच्छ्ता जन जागरूकता रैली की रैली निकाली गई इस रैली मे सैकड़ो की संख्या में छात्र सहित लोग उपस्थित रहे नगर पंचायत के चेयरमैन बृजेश अग्रहरि के नेतृत्व में रैली निकाली गई रैली में नगर पंचायत में स्थित प्राइमरी पाठशाला भनौली के छात्रों ने भाग लिया इस अवसर पर चेयरमैन ने कहा स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरम्भ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसरंचना को साफ -सुथरा करना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान गांधी जी का सपना था महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छ्ता बनाये रखने संबंधी शिक्षा दे कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया और देश को स्वच्छ रखने की सीख दी। यह अभियान उनके स्वच्छ भारत के सपने साकार करने के लिये चलाया गया है।


पंचायत कर्मी व नागरिकों ने भी रैली में की सहभागिता -

स्वच्छ्ता जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत निकाली गई रैली ने वार्ड नं 6 (पूरे शिवा तिवारी)का भ्रमण किया कई स्थानों पर लोगों को साफ सफाई के प्रति सचेत व नारों के साथ नगर वासियों को जागरुक किया गया इस अवसर पर छात्रों के अभिभावक सहित तमाम कर्मचारी व कस्बेवासियो ने रैली में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Next Story