अमेठी

स्मृति ईरानी ने इस योजना का उद्घाटन करने के बाद जमकर की थी तारीफ

Special Coverage News
27 Oct 2018 1:33 PM GMT
स्मृति ईरानी ने इस योजना का उद्घाटन करने के बाद जमकर की थी तारीफ
x
Photo : Twitter

राम मिश्रा

अमेठी जिले में स्कूली छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन बांटे गए स्त्री स्वाभियान योजना के तहत इसका आयोजन अमेठी के ए.एच.इंटर कालेज मुसाफिरखाना में किया गया आयोजन का मकसद बालिकाओं को स्वास्थ्य और साफ-सफाई के प्रति जागरूक करना था।

स्मृति ईरानी ने सीएससी के उद्घाटन के समय की थी पुरजोर वकालत-

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा पिंडारा डिजिटल गांव में कामन सर्विस सेंटर के उद्घाटन के समय स्त्री स्वाभिमान योजना की पुरजोर वकालत की गई थी इस कार्यक्रम के तहत कॉमन सर्विस सेंटर पर उत्पादित कुछ सेनेटरी नैपकिन को बालिकाओं को निःशुल्क वितरित करना था।

150 सेनेटरी नैपकिन का हुआ वितरण-

इसी कार्यक्रम के तहत सीएससी द्वारा उपलब्ध कराई गई 150 सेनेटरी नैपकिन को बीएलई श्रीदत्त तिवारी द्वारा स्थानीय ए एच इंटर कालेज की छात्राओं को निःशुल्क वितरित किया गया ए.एच इंटर कालेज के प्रवक्ता विनोद प्रकाश पांडेय ने कहा कि यह एक प्राकृतिक चक्र है इसका अंधविश्वास और धार्मिक पक्ष से कुछ भी लेना-देना नहीं है ।



स्वच्छता और स्वास्थ्य का रखे ध्यान-

बालिकाएं समाज की साफ़ सफाई में सबसे ज्यादा योगदान देती हैं सेनेटरी नैपकिन से वे अपने आस पास के साथ साथ अपने आप को भी बीमारियों से दूर रखें चूंकि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और एक बालिका तो अपने साथ साथ कम से कम दो और परिवारों को भी शिक्षित करती है फिर चाहे वो किसी भी विषय में क्यों न हो ।





Next Story