अमेठी

राहुल के दौरे से पहले अमेठी पहुंची मंत्री स्मृति ईरानी, किया कई योजनाओं का शिलान्यास

राहुल के दौरे से पहले अमेठी पहुंची मंत्री स्मृति ईरानी, किया कई योजनाओं का शिलान्यास
x
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गाँधी यहाँ पिकिनिक मनाने आते है.
अमेठी: शुक्रवार से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। स्मृति ईरानी यहां करोड़ों रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकेगी। वहीं, उनके दौरे को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि स्मृति अभी तक 8-10 बार अमेठी आई लेकिन केवल पिकनिक मनाने के लिए।



बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि राहुल अमेठी में आकर ड्रामा करते हैं और स्मृति के कामों पर पानी फेरते हैं। केंद्र में 10 साल कांग्रेस की सरकार रही इस दौरान राहुल अमेठी में एक सेंट्रल स्कूल तक नहीं खुलवा सके। स्मृति ने सेंट्रल स्कूल, सैनिक स्कूल, कौशल विकास केंद्र, पिपरी का बांध सहित कई योजनाएं दी।




उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी का स्मृति से कोई मुकाबला नहीं है। जब भी स्मृति अमेठी आकर क्षेत्र की जनता को सौगात देती हैं तो राहुल को बौखला जाते हैं। राहुल हमेशा कहते हैं कि उनकी योजानाएं अमेठी से चली गई लेकिन उनकी योजनाएं सिर्फ कागजी थीं जिनके बंद होने का कोई सवाल ही नहीं उठता।



उधर कांग्रेस ने भी स्मृति के दौरे पर सवाल उठाया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने कहा कि स्मृति ईरानी पर्यटन के लिए अमेठी आती हैं और सिर्फ मीडिया में लीड लेने का काम करती हैं। स्मृति जब भी अमेठी आती हैं यहां की योजनाएं लेकर चली जाती हैं। राहुल गांधी ने अमेठी के लिए जो योजनाएं स्वीकृत कराई थीं स्मृति ने उसी को चालू कर दिया वहीं बड़ी बात है।




उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि स्मृति ने कुछ दिन पहले ही 10 हजार गाय देने का वायदा किया था उसका क्या हुआ? जिलाध्यक्ष ने कहा स्मृति अभी तक 8 से 10 बार अमेठी आईं लेकिन केवल पिकनिक मनाने के लिए।




बीजेपी की ओर से बताया गया है कि स्मृति ईरानी अमेठी में कृषि विज्ञान केंद्र, पीपरी बांध इनोगेरशन, दो ब्लॉकों में वाई-फाई की सुविधा के अलावा कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगी। अपनी नेता की इन सौगात को लेकर बीजेपी नेता काफी उत्साहित हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी दो दिवसीय दौरे पर 16-17 अप्रैल को अमेठी आ रहे हैं। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने बताया कि राहुल गांधी अमेठी के सांसद हैं और वो बराबर ही यहां के लोगों से मिलने के लिये आते ही रहते हैं। अभी तीन महीने पूर्व जनवरी माह में वो दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आये थे।

दीपक सिंह ने बताया कि राहुल गांधी पहले दिन इंहौना, जगदीशपुर, गौरीगंज की जनता एवं कांग्रेसी जन से मुलाक़ात करेंगे। क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों का शिलान्यास करके मुंशीगंज गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन गेस्ट हाउस पर ही अमेठी की जनता से मुलाकात करेंगे और फिर प्रमुख रूप से जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में सम्मिलित होंगे।
Next Story