अमेठी

विवेक तिवारी हत्याकांड की गूंज अब अमेठी में, गिरी इस अधिकारी पर गाज

Special Coverage News
6 Oct 2018 6:48 AM GMT
विवेक तिवारी हत्याकांड की गूंज अब अमेठी में, गिरी इस अधिकारी पर गाज
x

उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी कार्यशैली को लेकर तो कभी ताबड़तोड़ एनकाउंटर को लेकर तो कभी बेकसूर की हत्या करके सुर्ख़ियों में बनी रहती है। सूबे के पुलिसकर्मी आए दिन कोई ना कोई बवाल खड़ा किए ही रहते हैं। फिलहाल मामला अमेठी जिले का है यहा एक थाना प्रभारी की फेसबुक पर डाली गई पोस्ट विवाद का विषय बन गई है। इस पोस्ट में बताया गया है कि यहां जामों थाने के प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने प्रदेश के डिप्टी सीएम और कानून मंत्री को ऐसी नसीहत दे डाली जिसके चलते बो अब लाइन हाजिर कर दिए गए हैं

क्या है पूरा मामला

अमेठी जिले के जामों थाने के प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह को बैठे –बिठाए ना जाने क्या सूझी की प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कानून मंत्री बृजेश पाठक को नसीहत देने लगे। प्रभारी निरीक्षक की फेसबुक आईडी से एक अक्टूबर की शाम 8:37 बजे डाली गई पोस्ट में प्रदेश मंत्रियों बृजेश पाठक और केशव मौर्य को नसीहत दी गई कि वे अपने यहां से पुलिस सिक्योरिटी हटाकर प्राइवेट गार्ड रख लें, दोमुंहा नजरिया ठीक नहीं।

आपको बता दें कि ये पोस्ट 28सितंबर की रात लखनऊ में हुई विवेक तिवारी की हत्या के बाद दोनों मंत्रियों की ओर से पुलिस पर की गई तल्ख टिप्पणी के बाद की गई। बहरहाल अब इस नसीहत की वजह से एसएचओ गजेंद्र सिह की मुश्किल बढ़ गई हैं। वहीं गौर करने वाली बात है कि प्रभारी निरीक्षक की फेसबुक आईडी से दोस्तों को शेयर पोस्ट को लेकर विवाद बढने के बाद पोस्ट को हटा दिया।

एसपी ने किया लाइन हाजिर

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि मामले की जानकारी के बाद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रकरण की जांच कराई जाएगी। दोषी मिलने पर सख्त कार्रवाई भी होगी। वहीं सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहने वाले प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह अब सफाई देते नजर आ रहे हैं हैं। गजेंद्र सिंह का कहना है कि उनकी आईडी और पासवर्ड एक मित्र के पास था। उसने ही यह पोस्ट डाली थी। जब उन्हे इस पोस्ट के बारे में जानकारी हुई तो उन्होने इसे फौरन हटा दिया। बहरहाल अब क्या सच है क्या झूठ ये तो गजेंद्र सिंह ही जाने लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि बैठे बिठाए मुसीबत जरूर मोल ले बैठे जनाब थानाध्यक्ष महोदय।

Next Story