अमरोहा

यूपी में नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में अबतक 6 की मौत

Special Coverage News
20 Dec 2019 1:59 PM GMT
यूपी में नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में अबतक 6 की मौत
x
उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन में आज 5 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ. उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें आज 5 लोग मारे गए. बिजनौर में 2 लोग मारे गए हैं. जबकि लखनऊ, कानपुर, संभल और फिरोजाबाद में 1-1 लोगों की मौत हो चुकी है.. प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपी में हुए प्रदर्शन में आज पांच लोगों की मौत हुई है.



वहीं बिजनौर हिंसा के दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है, जबकि आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस की सक्रियता के बाद भी बिजनौर के साथ ही फिरोजाबाद, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बहराइच, कानपुर, मुजफ्फरनगर, उन्नाव, भदोही में भीड़ ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया. कानपुर में उपद्रवियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया. पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने को लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

हालांकि पुलिस की सक्रियता के बावजूद बिजनौर के साथ ही फिरोजाबाद, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बहराइच, मुजफ्फरनगर, कानपुर, उन्नाव, भदोही में उन्मादी भीड़ ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया.

कानपुर में उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

CAA Protests LIVE News: 5 dead in today's protests in UPकानपुर में बाबूपुरवा में हिंसक प्रदर्शन में 13 लोग घायल हो गए हैं. साथ ही पुलिस के 5 सिपाही और एक दरोगा भी घायल हुए हैं. एसएसपी अनंत देव तिवारी का कहना है कि शहर में अब स्थिति सामान्य है. पहले नमाजियों ने परेड चौराहे पर बवाल करने की कोशिश की थी और वहां तो लोग समझाने के बाद शांत हो गए, लेकिन बाबूपुरवा में प्रदर्शनकारी अचानक उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव और फायरिंग करने लगे.

पुलिस के अनुसार, इस प्रदर्शन में 13 लोग घायल हो गए. हिंसा के लिए 25 लोगों को पकड़ा भी गया है जबकि एक दरोगा समेत पांच सिपाही भी घायल हुए हैं.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story