Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अमरोहा > पुलिस हिरासत में युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने SDM की कार में की तोड़फोड़, SHO सहित 8 पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस हिरासत में युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने SDM की कार में की तोड़फोड़, SHO सहित 8 पुलिसकर्मी निलंबित

एसपी विपिन टांडा ने एसएचओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

 Special Coverage News |  2018-12-26T20:11:26+05:30  |  दिल्ली

पुलिस हिरासत में युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने SDM की कार में की तोड़फोड़, SHO सहित 8 पुलिसकर्मी निलंबित

अमरोहा : यूपी के जनपद अमरोहा के थाना धनोरा में बुधवार सुबह मुस्तकाम निवासी बाली पुत्र सुखीराम की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद परिजनों ने थाने में जमकर हंगामा किया। हिरासत में हुई मौत से प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने मृतक के शव को अमरोहा भेज दिया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाने के साथ एसडीएम की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। मौत की सूचना मिलते ही परिजन भड़के, ग्रामीणों संग जाम लगाया बालकिशन की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन सकते में आ गए और उन्होंने ग्रामीणों संग भारी संख्या में शेरपुर चौकी, थाना धनौरा पहुंचकर हंगामा किया। हंगामा करने वालों में बड़ी संख्या एससी वर्ग के लोगों की है।


वहीं, इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी विपिन टांडा ने एसएचओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. एसपी ने बताया कि सुबह उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आगे कि जांच जारी है।

बताया जाता है की मुस्तकाम निवासी बाली पुत्र सुखीराम (उम्र 30 वर्ष) ने लगभग 1 वर्ष पूर्व हापुड़ से किसी दलाल के माध्यम से एक कार खरीदी थी। लेकिन पुलिस को सूचना मिली कार के कागजात फर्जी हैं। रविवार की रात इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस बाली को गांव से थाने लेकर आई थी।


परिजनों का आरोप है कि पुलिस कर्मी बाली को छोड़ने के लिए पाच लाख की माग कर रहे थे। छोड़ने की एवज में दारोगा ने वसूल लिए एक लाख मंगलवार की रात एक लाख रुपये थाना धनौरा में तैनात दारोगा को दिए गए थे। इसके बावजूद उसे नहीं छोड़ा। मौके पर परिजन, अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, क्षेत्राधिकारी और फोर्स मौजूद है।

Tags:    
Share it
Top