Home > यूपी में अवैध खनन पर छापा, मौके पर विवाद एक की मौत, एसपी ने किया दरोगा समेत सिपाहियों को सस्पेंड

यूपी में अवैध खनन पर छापा, मौके पर विवाद एक की मौत, एसपी ने किया दरोगा समेत सिपाहियों को सस्पेंड

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-19 10:18:15.0  |  अमरोहा

यूपी में अवैध खनन पर छापा, मौके पर विवाद एक की मौत, एसपी ने किया दरोगा समेत सिपाहियों को सस्पेंड

अमरोहा: जिले में खनन की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा. इस दौरान पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हो गई. इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सडक पर रखकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. मृतक के परिजनों का आरोप की पुलिस ने गाडी चढ़ाकर मार डाला.


मिली जानकारी के मुताबिक़ घटना नोगावा सादात थाना इलाके के सैदपुर गांव की है. जहाँ अवैध खनन को लेकर पुलिस ने छापा मारा. इस दौरान एक युवक की मौत हो गई. तो मृतक के परिजनो ने पुलिस पर मारपीट कर दरोगा की गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगया. ग्रामीणों ने शव को रख कर धनोरा अमरोहा मार्ग जाम किया. मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात. लेकिन जनता का हंगामा खबर लिखे जाने तक जारी था.


नोगांवा सादात थाने के दरोगा द्वारा गाड़ी से कुचलकर युवक की हत्या का मामले में पुलिस अधीक्षक ने विभागीय कार्रवाई करते हुए आरोपी दरोगा सहित पूरी मुंडा खेड़ा चौकी को निलम्बित कर दिया. एसपी की इस कार्रवाई के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला.

बता दें कि गंगा रामगंगा के किनारे के जिलों में हमेशा खनन को लेकर कुछ न कुछ होता रहता है. जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से खनन को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है. इसके बाबजूद भी अवैध खनन के मंफियों के हौसले बुलंद बने हुए है. जबकि पुलिस लगातार छापा मारी कर रही है.

Tags:    
Share it
Top