Home > अमरोहा में जन संवाद यात्रा लेकर 15 जुलाई को निकलेंगे सचिन चौधरी, घर घर जाकर सुनेगें सबकी बात

अमरोहा में जन संवाद यात्रा लेकर 15 जुलाई को निकलेंगे सचिन चौधरी, घर घर जाकर सुनेगें सबकी बात

अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से एक युवा किसान जरूरत मंदों की आवाज सुनने के लिए उनके घर जा रहा हूँ.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-07-14 06:56:45.0  |  अमरोहा

अमरोहा में जन संवाद यात्रा लेकर 15 जुलाई को निकलेंगे सचिन चौधरी, घर घर जाकर सुनेगें सबकी बात

अमरोहा अपनी सांस्कृतिक एवं सामाजिक विशेषता के कारण देश में अलग स्थान रखता है. इसके बाद भी आज तक अमरोहा का विकास नहीं हो पाया. अमरोहा की इन्हीं समस्याओं को लेकर एक युवा सचिन चौधरी 15 जुलाई 2018 से "अमरोहा जनसंवाद यात्रा" के माध्यम से अमरोहा की जनता के बीच उनके गाँव जा रहे है. सचिन ने कहा कि 40 दिनों की इस यात्रा में मैं अमरोहा के लगभग सभी गाँवों में जनता के बीच जाऊंगा, जहाँ रात हो जाएगी वहीँ उस गाँव में सो जाऊंगा.

सचिन ने कहा कि इस यात्रा का मूल उद्देश्य ही जनता की दैनिक समस्याओं को जानने और उनके समाधान खोजने का है. अमरोहा की इन समस्याओं के पीछे मूल कारण अमरोहा में बाहरी जनप्रतिनिधियों का चुना जाना है. राजनैतिक दल बाहरी उम्मीदवारों को टिकट दे देते हैं और ऐसे लोग जीतकर आ जाते हैं जिन्हें अमरोहा की जनता की समस्याओं के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है. यही कारण है कि अमरोहा का आजतक विकास नहीं हो पाया है.
सचिन ने कहा कि मेरा मानना है कि अमरोहा का जनप्रतिनिधि जब अमरोहा के बीच का होगा तभी जाकर इन सभी समस्याओं का समाधान हो पायेगा. अमरोहा का होने के कारण अमरोहा की ये समस्याएं मुझे निजी रूप से परेशां करती हैं. अपने स्तर पर मुझसे जो बन पड़ता है वह मैं समय-समय पर करता भी रहता हूँ. मेरा प्रयास रहता है कि मैं अमरोहा की जनता के काम आ सकूँ. अमरोहा की जनता से मिलने वाला स्नेह मुझे अपने कार्यों को आगे बढाने की प्रेरणा भी देता रहता है.
उन्होंने कहा कि प्रत्येक गाँव एवं क्षेत्र की अपनी अलग-अलग समस्याएं हैं. "अमरोहा जनसंवाद यात्रा" के दौरान मैं जनता से उनकी समस्याओं को जानकर उस पर आधारित एक घोषणापत्र बनाऊंगा. मेरा प्रयास रहेगा कि अमरोहा में इस बार होने वाले लोकसभा चुनावों में अमरोहा की जनता की ये समस्याएं चुनावी मुद्दा बनें और यहाँ का चुनाव इन्हीं समस्याओं को लेकर हो.
सचिन ने कहा कि "अमरोहा जनसंवाद यात्रा" की घोषणा के बाद से ही मेरे पास पूरे अमरोहा से लोगों के फ़ोन आ रहे हैं. सभी ने इस यात्रा को अपना समर्थन प्रदान किया है. अमरोहा में कई गाँव तो ऐसे हैं जहाँ आजतक कोई जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा है. वहां से भी लोगों ने मुझे बुलाया है. मैं अपनी यात्रा के दौरान उन सभी गाँवों में भी जाऊंगा.

Tags:    
Share it
Top