Archived

यूपी में मुगलसराय के बाद एक और रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की मिली मंजूरी

Vikas Kumar
21 March 2018 6:10 AM GMT
यूपी में मुगलसराय के बाद एक और रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की मिली मंजूरी
x
उत्तर प्रदेश में फिर एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया है। केंद्र सरकार की मंजूरी मिलते ही जिले में इस बात को लेकर लोगों में खुशी की लहर दिखाई पड़ी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में फिर एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया है। उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले सोनभद्र जिले को अब उसके नाम से रेलवे स्टेशन की सौगात मिलने जा रही है।

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में स्थित ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टेशन के नाम को बदलने की मंजूरी दे दी है। अब राबर्टगंज रेलवे स्टेशन, सोनभद्र के नाम से जाना जाएगा। केंद्र सरकार की मंजूरी मिलते ही जिले में इस बात को लेकर लोगों में खुशी की लहर दिखाई पड़ी।

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन एक जिले के अंतर्गत आता है, इसके बावजूद सोनभद्र के नाम पर कोई जगह नहीं है, इसलिए ही रार्बटगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर सोनभद्र किया गया है।

आपको बता दें यह दूसरी बार है जब उत्तर प्रदेश में किसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया है। इससे पहले पिछले अगस्त में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर आरएसएस के विचारक दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया था।

Next Story