Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बहराइच > यूपी : बहराइच में दो समुदायों के बीच तनाव, सैकड़ों लोग गिरफ्तार, कई ने छोड़ा गांव!

यूपी : बहराइच में दो समुदायों के बीच तनाव, सैकड़ों लोग गिरफ्तार, कई ने छोड़ा गांव!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बहराइच के कैर गांव से सैकड़ों की संख्या में एक खास समुदाय के युवाओं ने पुलिस अरेस्ट के डर से गांव छोड़ दिया है.

 Special Coverage News |  2018-11-03T08:20:19+05:30  |  दिल्ली

यूपी : बहराइच में दो समुदायों के बीच तनाव, सैकड़ों लोग गिरफ्तार, कई ने छोड़ा गांव!

बहराइच : यूपी में बहराइच जिले के कैर गांव से 200 लोगों को पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (Unlawful Activities Prevention Act) के तहत गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को यूपी पुलिस ने पीएसी के साथ मिलकर गांव से लगभग 200 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इन लोगों को 20 अक्टूबर को हुए लड़ाई झगड़े के मामले में हिरासत में लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बहराइच के कैर गांव से सैकड़ों की संख्या में एक खास समुदाय के युवाओं ने पुलिस अरेस्ट के डर से गांव छोड़ दिया है.

गांववालों का आरोप है कि पुलिस ने एक समुदाय के लोगों को ही गिरफ्तार किया. गांववालों ने 20 अक्टूबर की घटना के बारे में बताते हुए कहा कि, 'देवी दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में लड़ाई झगड़ा हुआ था, पर पुलिस ने केवल एक ही समुदाय के लोगों को गिरफ्तार किया. हम इस केस में बुरी तरह फंस गए हैं.' पुलिस वालों की इस कार्रवाई के बाद गांववालों में आतंक का माहौल है.

वहीं पुलिस का कहना है कि उन्होंने केवल 50 लोगों को पुछताछ के लिए गांव से गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविचंद्रा सिंह ने जानकारी दी कि, 'पुलिस ने कम से कम 50 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है. हमारे पास सबूत के तौर पर कुछ वीडियो हैं'. वह आगे कहते हैं कि, 'हमने दोनों समुदायों के लोगों से बात की है. निर्दोषों को डरने की जरूरत नहीं है.'

Tags:    
Share it
Top