बरेली

नवोदय हॉस्पिटल में शार्ट सर्किट होने से लगी आग, मरीजों में मचा हड़कंप

Special Coverage News
7 Dec 2018 8:18 AM GMT
नवोदय हॉस्पिटल में शार्ट सर्किट होने से लगी आग, मरीजों में मचा हड़कंप
x

प्रदीप कुमार शर्मा

बरेली। बरेली शहर के एक हॉस्पिटल में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से भयंकर आग लग गई जिससे हॉस्पिटल अफरा तफरी मच गई। मरीजों ने बमुश्किल अपनी जान भागकर बचाई वही स्थानीय लोगों के साथ अस्पताल स्टाफ की मदद से लोगों को अस्पताल से निकाला गया।




जानकारी के मुताबिक बरेली के मिनीबाई पास पर स्थित नवोदय अस्पताल के ओटी के साथ आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही मिनटों में आग ने अस्पताल को चपेट में ले लिया। आग का एहसास होते ही मरीज अस्पताल छोड़कर भागने लगे। अस्पताल के स्टाफ ने मरीजों की जान बचाने के लिए सड़क के किनारे शिफ्ट कर दिया। वही लोगों का कहना था कि अस्पताल में आग बुझाने का कोई प्रबंध नहीं था।


जिसके चलते आग ने भयानक रूप ले लिया और पूरा हॉस्पिटल धुएँ से भर गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मोर्चा संभाला और दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। फायर बिग्रेड की टीम का कहना था कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग से किसी प्रकार की जनहानि नही हुई है। अस्पताल में एक जीना और आग के बुझाने के प्रबंध नहीं होने के चलते दिक्कत आई।


अस्पताल के डॉक्टर उमेश ने बताया कि अस्पताल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। जिसे बुझा दिया गया है साथ ही मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आज एक बड़ा हादसा बच गया नहीं तो कई जान जा सकती थी।


Next Story