बरेली

इमाम ज़ैनुल आबेदीन की शहादत पर निकला शबीहे ताबूत

Special Coverage News
6 Oct 2018 3:46 AM GMT
इमाम ज़ैनुल आबेदीन की शहादत पर निकला शबीहे ताबूत
x

बरेली।सेथल।हजरत इमाम हुसैन समेत 72 शहीदों की याद में दो माह और आठ दिनों तक जारी रहने क्रम में हाकिम टोला स्थित छोटे इमामबाड़े मे हजरत इमाम हुसैन के फर्जन्द इमाम जैनुल आबेदीन अ○.स○ की शहादत के सिलसिले से अंजुमन सज्जादिया की जानिब से एक मजलिस का आयोजन किया गया। जिस मजलिस को मौलाना आज़िम हुसैन ज़ैदी सेथली साहब ने खिताब करते हुए कर्बला में तीन दिन की भूख और प्यास की शिद्दत में नवासा ए रसूल को यजीदी लश्कर द्वारा कत्ल किए जाने के बाद फक़त हजरत इमाम हुसैन के फर्जन्द इमाम जैनुल आबेदीन जो कर्बला के मैदान में बीमारी की हालत में मौजूद थे उन्हें लोग बीमारे कर्बला और आबिदे बीमार के नाम से भी याद करते है।


मौलाना ने उनकी शहादत ब्यान करते हुये खानवादा ए रसूल पर ढाए गए जुल्म की दास्तां का जिक्र किया तो अकीदमंदों की आंखे नम हो गई। गमगीन मसाएब सुनकर लोग सिसकियां लेने लगे। वही मसायब खत्म होने के बाद बीमारे कर्बला का शबीहे ताबूत बरामद किया। वही अजुंमन सज्जादिया के साहिबेब्याज़ यासीन ज़ैदी व मोहिब सेथली ने नौहेखानी की वही मजलिस के पूर्व अम्मार सेथली ने सोज व सलाम पढ़ा।

वही कार्यक्रम में लख्ते हैदर ज़ैदी,अज़ीज़ुल अब्बास,मोहम्मद अब्बास ज़हीरूल अब्बास ,नीज़ाम, राशिद ,सज्जू,उर्फी,ऐनब,सफी,अयाज़,मुहामिद,बाकर अब्बास,राजू,उल्वी,एहसन,अदील,आदि लोग मौजूद रहे।

Next Story