Archived

यूपी में गाय के मासं की बिक्री के शक में पुलिस की पिटाई से सलीम कुरैशी की मौत

यूपी में गाय के मासं की बिक्री के शक में पुलिस की पिटाई से सलीम कुरैशी की मौत
x

उत्तर प्रदेश में गाय का मांस बेचने के शक में एक युवक की पिटाई और इस पिटाई से उसकी मौत का मामला सामने आया है। इस बार आरोप लगा है खाकी पर। यह मामला बरेली का। वैसे भी अभी यूपी के हापुड़ में हुई हत्या से माहौल गर्म बना हुआ था अब यह एक मामला सामने आया है।


पुलिस पर यह है आरोप मृतक मोहम्मद सलीम कुरैशी के घरवालों का आरोप है कि बीते 14 जून को कनकार टोला पुलिस थाने के एसएचओ अली मिया ज़ैदी का आदेश मिलने के बाद दो पुलिस कॉनस्टेबल हरीश चंद्र और श्रीपाल सिंह उनके पति कुरैशी को ढूंढ़ते हुए उनके घर आए और उनसे कहा कि उनके पति पर गाय का मांस बेचने का आरोप है, लिहाजा कुरैशी को इसी वक्त थाने में चलना होगा। कुरैशी के घरवालों का कहना है कि उनके पति का बरादरी इलाके में मीट का छोटा सा दुकान है।

कुरैशी के परिवार वालों का कहना है कि इलाके के एक स्थानीय कॉरपोरेटर अंजुम खान उनसे पैसों की डिमांड कर रहा था। परिवार वालों का कहना है कि थाने में जब कुरैशी ने गाय का मांस बेचने के आरोपों से इनकार कर दिया था तो पुलिस वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। पुलिस वालों ने कुरैशी को इतना पीटा की वो अधमरा हो गया।

कुरैशी के परिजनों ने गुरुवार को कुरैशी को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया। पुलिस की पिटाई से बुरी तरह घायल कुरैशी ने आठ दिन तक अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ी लेकिन आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

इस मामले में कुरैशी के घर वालों ने डीजीपी ओपी सिंह को ख़त लिखकर मामले के आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। अब तक इस मामले में एक सब-इंसपेक्टर और दो कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। सर्किल ऑफिसर निधि द्विवेदी को इस मामले की जांच सौंपी गई है।

Next Story