बरेली

BJP को हराने के लिए शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान

Special Coverage News
26 Dec 2018 3:18 PM GMT
BJP को हराने के लिए शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान
x
पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ना है.

नई दिल्ली : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नाम से हाल में अपनी नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बोजेपी को हराने के लिए वे किसी भी विपक्षी धड़े से गठजोड़ कर सकते हैं और इसमें कांग्रेस भी शामिल है.

शिवपाल मंगलवार को बरेली के कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनका संगठन 75 जिलों में है. पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ना है.

शिवपाल ने कहा कि अगर बीजेपी को केंद्र से हटाना है तो जो लोग मोर्चे की बात कर रहें है वे हमसे भी बात करें क्योंकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई बीजेपी को हटा नहीं सकता है. हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं. हनुमान की जाति को लेकर उपजे विवाद पर शिवपाल ने कहा कि हनुमान भगवान का रूप हैं और भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए. भगवान राम के सेवक हनुमान ने बहुत बड़ा काम किया था और जो लोग उन्हें जाति में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है.

मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जहां पर विवादित स्थल है, वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए. अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो किसी भी कीमत पर कोर्ट को नजरंदाज नहीं करना चाहिए. शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है. वहां मंदिर बने तो वह भी सहयोग करेंगे.

Next Story