Archived

बरेली के मुस्लिम धर्मगुरु ने किया केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास की बहन को मुस्लिम धर्म से बेदखल

बरेली के मुस्लिम धर्मगुरु ने किया केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास की बहन को मुस्लिम धर्म से बेदखल
x

बरेली में मुस्लिम धर्मगुरु ने केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी की बहन समेत दो महिलाओं को मुस्लिम धर्म से बेदखल करने का फरमान जारी कर दिया है. इन दोनों महिलाओं के खिलाफ तीन तलाक, हलाला, वहुविवाह प्रथा के खिलाफ आवाज उठाई थी. इस वजह से धर्मगुरु ने इन्हें मुस्लिम धर्म से बेदखल करने की बात कही है.


इनमें निकहत परवीन मुख़्तार अब्बास की बहन है और निदा खान आला हजरत परिवार ताल्लुक से रखती है. मुफ्ती के इस बयान का जवाब देते हुए निदा खान ने कहा कि ये धर्म के ठेकेदार तब कहां थे जब मुस्लिम मुहिलाओं को तीन तलाक, निकाह हलाला, और बहुविवाह के नाम पर सताया जा रहा था. बता दें कि शुक्रवार को साप्ताहिक संबोधन में मुफ्ती खुर्शीद आलम ने कहा था कि इन दोनों महिलाओं को इस्लाम से बेदखल कर दिया जाएगा.


निदा खान ने कहा कि वो इन धमकियों से डरने वाली नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वो इंसाफ और मुस्लिम महिलाओं के लिए लड़ती रहेंगी. निदा ने कहा, इस्लाम दोनों की इजाजत नहीं देता है, ना तो आप किसी को प्रताड़ित कर सकते हैं, और ना ही आपको अपराध बर्दाश्त करना चाहिए, अब हजारों निदा सामने आ चुकी हैं और उनके आवाज को दबाया नहीं जा सकता है. निदा ने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अंग्रेजों के कानून के तहत बनाया गया था और इसे मुस्लिम समाज पर कानून बनाने का कोई अधिकार नहीं हैं.

Next Story