Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बिजनौर > Ex सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने हिंसा में मरे दोनों युवक के परिजनों को 5 लाख का चेक, घायल को 50 हज़ार

Ex सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने हिंसा में मरे दोनों युवक के परिजनों को 5 लाख का चेक, घायल को 50 हज़ार

 Shiv Kumar Mishra |  19 Jan 2020 8:52 AM GMT  |  बिजनौर

Ex सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने हिंसा में मरे दोनों युवक के परिजनों को 5 लाख का चेक, घायल को 50 हज़ार
x

फैसल खान बिजनौर

बिजनौर। 20 दिसंबर को जुम्मे की नमाज के बाद जनपद बिजनौर सहित कई क्षेत्रों में सीएए को लेकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा के दौरान जनपद के नहटौर थाना क्षेत्र में दो युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी।साथ ही 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।वहीं इन दोनों मौत के बाद अखिलेश के कहने पर बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव अपने सपा विधायकों व पूर्व मंत्री के साथ 30 दिसम्बर को मृतक के घर का जायजा लिया था। साथ ही इस घटना में घायल हेमराज सैनी के घर भी पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव पहुंचे थे। आज फिर से सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव मृतकों के घर अनस और सुलेमान के यहाँ पहुंचकर उनके परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता धनराशि दी और घायल ओम राज को 50 हज़ार की धनराशि दी है।

बिजनौर के नहटौर थाना क्षेत्र के मंगू चरखी मोहल्ले में हिंसा में मरे सुलेमान और अनस के घर सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव मृतकों के परिजनों से मिलकर दोनों मृतकों के परिवार वालो को 5-5 लाख का चेक वितरित किया।साथ ही घायल ओम राज के परिवार को 50 हज़ार का चेक दिया। सांसद धर्मेंद्र यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नागरिकता संशोधन बिल में हुए हिंसा में घायल और मृतकों के परिजनों से लखनऊ, कानपुर, फिरोजाबाद में मिले हैं।

उन्हीं के आवाहन पर आज मैं जनपद बिजनौर के नहटौर क्षेत्र में हिंसा में मृतक परिवारों व घायल के परिवारों से मिलने एक बार फिर पहुंचा हूं और समाजवादी पार्टी फंड द्वारा मृतकों व घायलों को सहायता राशि समाजवादी पार्टी की तरफ से दी जा रही है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अन्य घायलों के बारे में उन्होंने बताया कि जब वह 30 दिसंबर को नहटौर में आए थे तो उन्हें हुई हिंसा में 2 लोगों के मरने की और एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली थी। लेकिन पत्रकारों द्वारा आज अन्य घायलों की सूचना मिलने पर मैं उनके परिवार के लोगों से मिलूंगा और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर अन्य घायलों के परिवार वालों को भी सहायता राशि दिलवाने के लिए मांग करूंगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it