Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > चन्दौली > चंदौली के गांवों में BJP के लोगों ने दलितों की उंगली पर लगाई जबरन स्याही, 500 रूपये देकर कहा चुपचाप रहना

चंदौली के गांवों में BJP के लोगों ने दलितों की उंगली पर लगाई जबरन स्याही, 500 रूपये देकर कहा चुपचाप रहना

 Special Coverage News |  19 May 2019 7:35 AM GMT  |  चंदौली

चंदौली के गांवों में BJP के लोगों ने दलितों की उंगली पर लगाई जबरन स्याही, 500 रूपये देकर कहा चुपचाप रहना

चंदौली लोकसभा क्षेत्र में मोदी की रैली में न जाने पर दलितों की पिटाई के बाद एक और बड़ी खबर आ रही है। यहां के तारा जीवनपुर गांव के लोगों ने पुलिस में शिकायत की है कि शनिवार देर रात कुछ लोग जबरन उनकी उंगली पर स्‍याही का निशान लगाकर और 500 रुपये पकड़ा कर यह कहते हुए चले गए कि किसी को इस बारे में बताना नहीं।


चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष के मुताबिक तारा जीवनपुर गांव के कुछ निवासी पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर आए थे। ये सभी निवासी दलित हैं। इनके मुताबिक पिछली रात भाजपा के कुछ लोग गांव में आए और उन्‍होंने दलितों से पूछा कि वे भाजपा को वोट देंगे या नहीं।


इसके बाद उन्‍होंने जबरदस्‍ती दलितों की उंगली पर स्‍याही का निशान लगा दिया, 500 रुपये पकड़ाए और धमकाया कि यह बात बाहर नहीं निकलनी चाहिए।



एसडीएम के मुताबिक ये दलित अब भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं क्‍योंकि इनकी उंगली में स्‍याही का निशान मतदान शुरू होने से पहले लगाया गया है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता मनोज राय धूपचंडी ने आरोप लगाया है कि इसी तरह लटौनी अजगरा विधानसभा में भी दलितों को वोट देने से भाजपा द्वारा रोका गया है। वहां भी दलितों की उंगली पर स्‍याही का निशान जबरन लगाया गया है।


इस बीच चंदौली के पराहुपुर मतदान केंद्र पर समाजवादी पार्टी और भाजपा के समर्थकों के बीच झडप की खबर सामने आई है।

चंदौली के मुगलसराय में मतदाता सूची से मुस्लिम मतदाताओं का नाम काटे जाने का भी मामला सामने आया है। समाजवादी पार्टी ने मतदान केंद्र 34, 335 और 336 पर मुस्लिम मतदाताओं के नाम काटे जाने की बात कही है। इस मामले में पार्टी चुनाव आयोग जाने का मन बना रही है।

चंदौली में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडे की इज्‍जत दांव पर लगी है। वे भाजपा के प्रत्‍याशी हैं। दूसरी ओर शिवकन्‍या कुशवाहा और संजय चौहान हैं। चौहान गठबंधन के उम्‍मीदवार हैं। अभी दो दिन पहले चंदौली के बिसुंधरी गांव के दलितों पर मोदी की रैली में जाने का दबाव बनाया गया। इनकार करने पर उन्‍हें लाठी-डंडों से पीटा गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top