Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > इटावा > प्रधानमंत्री जी दुनिया के तमाम देश घूम कर आ गए हैं, वे बताएं कि भारत में ही किसान आत्महत्या क्यों करते हैं? - अखिलेश यादव

प्रधानमंत्री जी दुनिया के तमाम देश घूम कर आ गए हैं, वे बताएं कि भारत में ही किसान आत्महत्या क्यों करते हैं? - अखिलेश यादव

 Special Coverage News |  2018-09-15T08:52:11+05:30  |  सैफई

प्रधानमंत्री जी दुनिया के तमाम देश घूम कर आ गए हैं, वे बताएं कि भारत में ही किसान आत्महत्या क्यों करते हैं? - अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने सैफई में हरी झंडी दिखाकर 'सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं ' साइकिल यात्रा को दिल्ली के लिए रवाना किया। इस यात्रा की शुरूआत 27 अगस्त 2018 को गाजीपुर से हुई थी और इसका समापन 23 सितम्बर 2018 को जंतर-मंतर दिल्ली में होगा। साइकिल यात्रा के आयोजक इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अभिषेक यादव, आदिल हमजा और चंद्रशेखर चौधरी हैं।

इस अवसर पर धर्मेन्द्र यादव सांसद, तेज प्रताप सिंह सांसद, राम सिंह शाक्य पूर्व सांसद, प्रदीप यादव पूर्व सांसद, राजू यादव विधायक तथा अरविन्द यादव एमएलसी भी उपस्थित थे।

सैफई में साइकिल चलाकर आए सैकड़ों नौजवानांे और उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय यात्रा के माध्यम से हम लोगों को सावधान करना चाहते हैं। भाजपा ने देश में जातियों के बीच नफरत फैलाने का काम किया है। हम चाहते हैं कि सबको आबादी के अनुपात में हक और सम्मान दिया जाए। किसी का हक न छीना जाए। सबको न्याय मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सन् 2019 का चुनाव बड़ी परीक्षा है। 2019 का चुनाव ही 2022 का रास्ता खोलेगा।


यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग देश को आगे ले जाने की बात करते हैं, भाजपा के लोग पीछे ले जाने की बातें करते है। हम लोगों को समझाकर वोट लेना चाहते हैं, भाजपा गुमराह करके वोट लेती है। समाजवादी काम करते हैं, भाजपा के लोग झूठे वादे करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में नौजवानों को अब नौकरी नहीं मिलने वाली हैं। जब परीक्षा की तारीख आती है तो पेपर लीक हो जाते हैं। इस सरकार की नीयत युवाओं को नौकरी, रोजगार देने की नहीं है। समाजवादी सरकार में जो नौकरियां मिली थी उनसे भी पिछड़े नौजवानों को निकाल दिया गया है।


अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा पिछड़े और दलित नौजवानों की नौकरी छीनने का काम किया है। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया के तमाम देश घूम कर आ गए हैं, वे बताएं कि भारत में ही किसान आत्महत्या क्यों करते हैं?


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी तो कमाल के मुख्यमंत्री हैं। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं करा पा रहे हैं तो कह रहे हैं कि गन्ना मत पैदा करो। लोगों को शूगर हो रहा है तो कभी कहते हैं कि बंदर परेशान करें तो हनुमान चालीसा पढ़ो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना बंद कर दी। हमारी सरकार आती तो हम 1 हजार रूपये महीना देते। अगली बार सरकार आने पर 2 हजार रूपये महीना देंगे।


अखिलेश यादव ने कहा कि आज डीजल-पेट्रोल की मंहगाई से किसान बर्बाद है। हर चीज मंहगी हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार आयेगी तो विष्णु भगवान का मंदिर बनाएंगे। समाजवादियों से ज्यादा सम्मान कोई नहीं देता है। हम सभी वर्गों का सम्मान करते हैं।


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने कहा कि देश में लोकतंत्र पूरी तरह खतरे में है। भाजपा ने नोटबंदी और जीएसटी लगाकर एक झटके में करोड़ों लोगों को बेरोजगार बना दिया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा हर तिकड़म अपनाएगी। नई-नई पार्टी बनवाएगी। भाजपा के तमाम एजेंट प्रदेश में घूमने लगते है। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर लोग भाजपा की चालों से सावधान न हुए तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।


प्रो0 रामगोपाल जी ने कहा कि भाजपा दलित वर्ग को नौकरियों से वंचित करने की साजिश कर रही है। भाजपा दलितों, पिछड़ों की बात सिर्फ वोट लेने के लिए करती है, लेकिन उसकी नीयत बहुत खराब है।

Tags:    
Share it
Top