इटावा

अवैध कारनामों पर एसएसपी आकाश तोमर का कहर, अवैध खनन के तीन वाहन और 610 पेटी अवैध शराब बरामद

Shiv Kumar Mishra
23 Jan 2020 10:59 AM GMT
अवैध कारनामों पर एसएसपी आकाश तोमर का कहर, अवैध खनन के तीन वाहन और 610 पेटी अवैध शराब बरामद
x
इटावा पुलिस द्वारा अवैध खनन और परिवहन के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में कार्यवाही करते हुए 3 ट्रैक्टर- ट्रॉली व 1 ट्रॉली मय मौरंम सहित 3 अभियुक्त गिरफ्तार किये है.

इटावा में नवागंतुक एसएसपी आकाश तोमर का अवैध कारनामों के प्रति सख्त रुख देखते हुए अब जिले की पुलिस भी सख्ती बरतती नजर आ रही है. आज इटावा पुलिस ने दो बड़ी कार्यवाही कर अवैध कार्य करने वाले अपराधियों के हौसले पस्त कर दिए है.

पहली कार्यवाही

एसएसपी आकाश तोमर द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना सहसों पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए 3 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 1 ट्रॉली मय मौरंम सहित 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

गुरुवार को थाना सहसों पुलिस टीम को मुखविर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ अज्ञात लोग बिना नम्बर के ट्रैक्टर ट्रॉली में मध्यप्रदेश से अवैध मौरंम चोरी करके ला रहे हैं इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक थाना सहसों द्वारा टीम बनाकर जाजेपुर मोड पर पहुंचकर सघन चैकिग करायी गई .जिसमें मध्यप्रदेश की ओर से ट्रैक्टर आते हुए दिखाई दिये. जिन्हे रोककर ट्रैक्टर व मौरम के प्रपत्र मांगने पर ट्रैक्टर चालक प्रपत्र दिखाने में असर्मथ रहे तथा पुलिस टीम द्वारा ट्रैक्टर की तलाशी लेने पर ट्रैक्टर चालक के कब्जे से अवैध असलहा बरामद हुआ.

अन्य 2 ट्रैक्टर ट्रॉली भी चोरी की मौरमं एवं अवैध असलहा सहित पकडे गये तथा उनके चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया तथा एक अन्य ट्रैक्टर चालक मौरम लदी हुई ट्राली छोडकर ट्रैक्टर लेकर भागने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे है. अभियुक्तों के कब्जे से बरामद हुए बिना नम्बर के ट्रैक्टरों के संबंध में विस्तृत जानकारी की जा रही है.पुलिस टीम द्वारा पकडी गयी मौरमं के संबंध में खनन अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है तथा थाना सहसों पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है.

दूसरी कार्यवाही

बुधबार को देर रात्रि को एसओजी टीम एवं थाना ऊसराहार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत पालन अड्डा के पास वैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी. चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को ऊसराहार की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का प्रयास किया गया पुलिस को देखकर कार चालक कार को पीछे मोडकर भागने लगा, पुलिस टीम द्वारा कार को संदिग्ध प्रतीत होने पर पीछा करके घेरकर पकड लिया गया एवं कार की तलाशी लेने पर कार से 10 पेटी अवैध शराब बरामद हुई.

शराब के संबंध में कार सवारों से लाइसेंस मांगने पर कार सवार लाइसेंस दिखाने में असर्मथ रहे. इतने में ही पुलिस टीम को पीछे से एक ओर डीसीएम आती हुआ दिखाई दी. जिसे भी पुलिस द्वारा रोककर चैक किया गया तो डीसीएम से 600 पेटी अवैध देशी शराब व 220 बोरा मुर्गी दाना बरामद हुआ. पुलिस टीम द्वारा डीसीएम चालक से डीसीएम में भरी शराब का लाइसेंस मांगने पर चालक लाइसेंस दिखाने में असमर्थ रहा.

तभी पकडे गये कार सवारों द्वारा बताया गया कि यह शराब भी उन्ही की है जिसे वह हरियाणा से खरीदकर लाये है और उ0प्र0 में विभिन्न स्थानों पर बेचने के लिए लेकर जा रहे हैं. अभियुक्तों द्वारा यह भी बताया गया कि शराब तस्कारी के दौरान हम लोग पुलिस से बचने के लिए ट्रक के बाहर वाले हिस्से में मुर्गी का दाने के बोरे को लादकर ले जाते है. जिससे पुलिस को चैकिंग के दौरान गुमराह किया जा सके और हम लोग आसानी से शराब का परिवहन कर सकें.उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना ऊसराहार पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story