Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अयोध्या > #Ayodhya पर कल सुबह 10:30 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला

#Ayodhya पर कल सुबह 10:30 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला

 Special Coverage News |  8 Nov 2019 4:50 PM GMT  |  #Ayodhya

#Ayodhya पर कल सुबह 10:30 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला

#Ayodhya पर कल सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आएगा. अयोध्या पर फ़ैसले के मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेज सोमवार तक बंद कर दिए गये है.

इस फैसले की बात सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी लोग धैर्य रखें. सभी से से शांति की अपील की जा रही है. सीएम ने प्रदेश के सभी स्कूल ग्यारह तारीख तक्क बंद रहेंगे.



स्पेशल कवरेज न्यूज की सम्पादकीय टीम ने अयोध्या प्रकरण समेत चार बड़े आने वाले निर्णयों पर किसी भी उस खबर और बयान को संपादित न करने का निर्णय लिया है जिसके संपादित करने से सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी भाईचारे असर पड़े.

स्पेशल कवरेज न्यूज आपसे एक अपील करता है कि आज के माहौल में सभी जनता प्रसाशन के साथ मुस्तैदी से खड़ी नजर आये ताकि हम और आप सब सुरक्षित रहे, निर्णय चाहे कुछ भी हो हम सबको ख़ुशी ख़ुशी स्वीकार कर लेना चाहिए. खासकर यूपी पुलिस जिस तरह आपको आपकी सुरक्षा का विश्वास दिला रही वो वाकई काबिले तारीफ है हमें उम्मीद है कि आप और हम सब मिलकर इस उम्मीद पर खरे उतरेंगे.

अयोध्या में पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त

फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कई जिलों में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं। फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। शहर के हर मुख्य चौराहे पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई है और किसी भी अज्ञात वाहन और संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में प्रशासन ने 500 लोगों को अरेस्ट किया है, जबकि 12000 लोगों पर नजर रखी जा रही है। अयोध्या में स्थितियों को काबू में रखने के लिए रैपिड ऐक्शन फोर्स के 4000 जवानों के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हर गतिविधि पर नगर रख रहे हैं।

चीफ जस्टिस से मिले शीर्ष अधिकारी

शुक्रवार को ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह से प्रदेश के सुरक्षा इंतजामों पर एक लंबी बैठक की थी। इसके बाद शुक्रवार शाम को यह खबर सामने आई की शनिवार सुबह कोर्ट इस केस का फैसला सुनाएगा। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों ने सीजेआई को अयोध्या केस पर फैसले के बाद कानून और व्यवस्था की स्थिति को संभालने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। यूपी के अधिकारियों ने CJI को जानकारी दी कि अयोध्या के फैसले के बाद पूरा प्रशासन यूपी के सभी जिलों में हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। CJI ने यूपी के अधिकारियों को सभी कदम उठाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि अयोध्या पर फैसले के बाद पूरे यूपी में किसी भी जगह कोई अप्रिय घटना न हो।

सीएम योगी ने भी दिया है निर्देश

इससे पहले गुरुवार को देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के डिविजनल कमिश्नरों, डीएम और अन्य उच्चाधिकारियों से बात कर सुरक्षा का जायजा लिया था। सीएम योगी ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए लखनऊ और अयोध्या में दो हेलिकॉप्टरों को तैनात रहने का आदेश दिया है।

आईजी रेंज ने की अपील

उधर, आईजी अयोध्या रेंज डॉ. एस गुप्ता ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। कुछ भी फैसला आए, किसी को भड़काऊ भाषण नहीं देना चाहिए। सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट ना डालें। हम अलर्ट हैं और नजर रख रहे हैं।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top