अयोध्या

यूपी में कांग्रेस को झटका, अयोध्या से इस बड़े नेता ने किया पार्टी को बाय बाय

Special Coverage News
16 April 2019 12:14 PM GMT
यूपी में कांग्रेस को झटका, अयोध्या से इस बड़े नेता ने किया पार्टी को बाय बाय
x

देशभर में चल रहे लोकसभा चुनाव के तहत फैजाबाद संसदीय सीट पर 6 मई को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बीते पखवाड़े में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अयोध्या दौरे के दौरान प्रियंका को अपना आदर्श बनाते हुए कांग्रेस में आस्था जताने वाली सामाजिक कार्यकर्ता और जिले की प्रभावशाली नेता किन्नर गुलशन बिंदु ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है.

किन्नर गुलशन बिंदु ने 15 दिन पूर्व अयोध्या में प्रियंका गांधी वाड्रा के दौरे के दौरान न सिर्फ नुक्कड़ सभा का आयोजन किया था. बल्कि प्रियंका के आँचल में नारियल और अक्षत फूल देकर उन्हें जीत का आशीर्वाद भी दिया था. लेकिन अब उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में अपना विश्वास जताते हुए उन्हें गरीबों का मसीहा बताया है.

किन्नर गुलशन बिंदु आज भारतीय जनता पार्टी के नामांकन जुलूस में शामिल होकर भाजपा के लिए वोट मांगेंगी और जल्द ही प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा की आधिकारिक सदस्यता लेंगी. फैजाबाद संसदीय सीट पर 6 मई को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है...

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुलशन बिंदु का कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है. क्योंकि नगर क्षेत्र में किन्नर गुलशन बिंदु का अच्छा खासा जनाधार है और इससे पूर्व में विधानसभा और नगर पालिका का चुनाव भी लड़ चुकी है और अपनी दमदार उपस्थिति भी जता चुकी हैं.

किन्नर गुलशन बिंदु का कद इसलिए भी बड़ा कहा जा सकता है, क्योंकि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में किन्नर गुलशन बिंदु के चुनाव लड़ने के कारण ही भाजपा का वोट बंट गया था. लगातार पांच बार से अयोध्या विधानसभा से विधायक रहे भाजपा के प्रत्याशी लल्लू सिंह को हार का मुंह देखना पड़ा था और सपा प्रत्याशी तेज नारायण पांडे पवन को जीत मिली थी.

वहीं पहली बार कमल का साथ पकड़ने वाली किन्नर गुलशन बिंदु के पास अल्पसंख्यक समाज का अच्छा वोट बैंक मौजूद है. जाहिर तौर पर किन्नर गुलशन बिंदु के भाजपा ज्वाइन करने से कांग्रेस और सपा को बड़ा नुकसान हो सकता है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story