Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अयोध्या > अयोध्या : आत्मदाह की धमकी देने वाले महंत परमहंस दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अयोध्या : आत्मदाह की धमकी देने वाले महंत परमहंस दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यायिक मजिस्ट्रेट ने महंत को 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर 17 दिसंबर तक जेल भेजने का आदेश पारित किया।

 Special Coverage News |  4 Dec 2018 3:51 PM GMT  |  दिल्ली

अयोध्या : आत्मदाह की धमकी देने वाले महंत परमहंस दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

अयोध्या : छह दिसंबर को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश न लाने पर आत्मदाह की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार महंत परमहंस दास उर्फ बड़े सरकार को अयोध्या कोतवाली की पुलिस ने मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच न्यायालय में पेश किया। इस दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वरुण मोहित निगम ने आरोपित महंत को 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर 17 दिसंबर तक जेल भेजने का आदेश पारित किया।

इसके पहले न्यायालय में अभियोजन और आरोपी पक्ष की ओर से न्यायिक रिमांड पर दो घंटे तक बहस हुई। इसके उपरांत न्यायालय ने न्यायिक रिमांड की अर्जी को मंजूर करते हुए आरोपित महंत परमहंस दास को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। पेशी के दौरान महंत की सुरक्षा के मद्देनजर सुबह 10 बजे से सीजेएम कोर्ट व आसपास के इलाके को पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया।

करीब एक पखवारे पहले अयोध्या के रामघाट स्थित तपस्वी जी की छावनी निवासी महंत परमहंस दास ने छह दिसंबर के पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश न लाये जाने पर आत्मदाह करने की धमकी दी थी। इस मामले में नयाघाट पुलिस चौकी के प्रभारी ने महंत के विरुद्ध अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it