Archived

अब यूपी के अयोध्या में दूसरी युवती भी जिंदा जलाई , अस्पताल में मौत, क्या हुआ यूपी के अपराध का हाल?

फ़ाइल फोटो
x
फ़ाइल फोटो

यूपी के फैजाबाद में एक किशोरी को छेड़छाड़ की शिकायत पर जिंदा जलाने की कोशिश की. आरोपियों ने मारपीट के बाद किशोरी को मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया. इलाज के दौरान किशोरी की लखनऊ के ट्रामा सेंटर में मौत हो गई.


वहीं इस मामले पर अयोध्या पुलिस कह रही है कि किशोरी ने खुद को आग के हवाले किया जबकि मरने के पहले न्यूज़ 18 पर किशोरी ने बयान दिया कि आरोपियों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी.

ये मामला अयोध्या कोतवाली के रानोपाली दरगाह बगिया का है. दरगाह बगिया में कुछ साल पहले ही मृतक किशोरी का परिवार बस गया था, जिसके बाद शुरू हुआ था आरोपियों द्वारा किशोरी के परिवार का उत्पीड़न. एक साल मारपीट के दौरान आरोपी हृदयराम राजू व कई अन्य लोगों ने किशोरी के कपड़े फाड़ कर छेड़खानी की थी. इसका मुकदमा अयोध्या कोतवाली में दर्ज भी हुआ था.एक दिन पहले इसी मुकदमे को सुलह के लिए आरोपी दबाव डाल रहे थे.


इसी बीच कहासुनी में दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. किशोरी की मां भाग कर अयोध्या कोतवाली पहुंची. इधर आरोपियों ने किशोरी को मारपीट कर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया. किशोरी को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया. इलाज के दौरान किशोरी की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो गई. मौत होने के बाद अब पुलिस कह रही है जिस तरह तहरीर मिलेगी उसी पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

Next Story