अयोध्या

राम मंदिर मुद्दे पर फिर सुलह की कोशिश शुरू, श्रीश्री के प्रतिनिधि अयोध्या पहुंच दोनों पक्षों से की मुलाकात

Special Coverage News
14 Nov 2018 11:57 AM GMT
राम मंदिर मुद्दे पर फिर सुलह की कोशिश शुरू, श्रीश्री के प्रतिनिधि अयोध्या पहुंच दोनों पक्षों से की मुलाकात
x
राम जन्मभूमि व बाबरी मस्जिद विवाद का हल निकालने के लिए फिर से शुरू हुई?

अयोध्या से संदीप श्रीवास्तव की रिपोर्ट

अयोध्या : राम जन्मभूमि व बाबरी मस्जिद विवाद का हल निकालने के लिए फिर से शुरू हुई। सुलह समझौते की पहल पर अयोध्या पहुंचे श्रीश्री रविशंकर के प्रतिनिधि गौतम विद आपसी समझौते के मसौदे के साथ बाबरी मस्जिद के मुददई हाजी महबूब से मुलाकात कर इस मुद्दे का हल शीघ्र निकालने पर चर्चा की।

वार्ता के दवरान हाजी महबूब ने कहा की सभी संतो महंतो में श्री श्री सबसे बेहतर इंसान लगते हैं वो सच्चे संत है हम उनके साथ हैं।वहीं श्रीश्री के प्रतिनिधि गौतम ने कहा कि गुरु देव का कहना है कि कोर्ट से मामले का हल सही नहीं है क्योकि कोर्ट से एक पक्ष को जीत मिलेगी और दूसरे को हर कोर्ट दोनों समुदाय को एक साथ नहीं ले सकता है इस लिए यदि बात-चीत से सुलह समझौता कर इस मामले का हल निकलता है तो ठीक होगा इससे दोनों समुदाय में शांति बनी रहेगी।

वहीं, दूसरी तरफ बाबरी मस्जिद के मुददई इक़बाल अंसारी ने श्री श्री के प्रस्ताव को ख़ारिज करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयास पहले भी हो चुके हैं जिसका कोई फायदा नहीं निकला है और इन लोगो का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा की अगर सरकार की तरफ से इस प्रकार का कोई कदम उठाया जाता है तो उस कोई वजूद होगा।

Next Story