अयोध्या

दिल्ली से चली श्री रामायण स्पेशल ट्रेन का अयोध्या में जोरदार स्वागत

Special Coverage News
15 Nov 2018 10:52 AM GMT
दिल्ली से चली श्री रामायण स्पेशल ट्रेन का अयोध्या में जोरदार स्वागत
x

फैज़ाबाद, दिल्ली से चली श्री रामायण स्पेशल ट्रेन जिसे फैज़ाबाद रेलवे स्टेशन पर प्रातः 4 बजकर 50 मिनट पर पहुंचना था. किन्तु वह अपने निर्धारित समय पांच घंटे पंद्रह मिनट देरी से सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर प्लेटफार्म न. पांच पर पहुंची. जहां अयोध्यावाशी व् भाजपा कार्यकर्ताओ ने ढोल - नगाड़ो के साथ नाचते हुए यात्रिओ का जोरदार स्वागत किया.


ट्रेन में बैठे यात्रिओ ने भी अपनी खुसी प्रकट करते हुए जय श्री राम के नारे लगाने लगे और स्वागतकर्ताओ के साथ नाचने लगे.यह स्पेशल ट्रेन कल दिल्ली से दो बजे प्रस्थान की थी,श्री रामायण के नाम से शुरू की गयी यह ट्रेन श्री रामायण में वर्णित श्री राम के अयोध्या से लंका तक के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों का ट्रेन में सफर कर रहे यात्रिओ को दर्शन कराएगी. इस सफर में इसे 16 दिनों का समय लगेगा अयोध्या से रामेश्वरम तक पहुंचने में देश की यह पहली ट्रेन है जो श्री रामायण से संबंधित स्थलों का दर्शन कराएगी.


यात्रा के दवरान अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंग्वेयरपुर चित्रकूट, नासिक, हंपी,और रामेश्वरम से होकर गुजरेगी, यात्रिओ को धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गयी इस स्पेशल ट्रेन में प्रति यात्री 15,120.00 का पैकेज निर्धारित किया गया है जिसके अंतर्गत यात्रियों को यात्रा के दवरान उनके ठहरने , खाने व् घूमने का खर्च शामिल है, यात्रा के पहले दिन 800 यात्रियों ने यात्रा की, यात्रा कर रहे यात्रियों का मानना है सरकार की यह अच्छी पहल है खासकर बुजुर्ग अब सलभता से धार्मिक स्थलों का दर्शन कर सकेंगे.

Next Story