Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अयोध्या > यूपी में 7 आतंकियों के घुसने का अंदेशा, भगवा लिबास में अयोध्या आने की फ़िराक में

यूपी में 7 आतंकियों के घुसने का अंदेशा, भगवा लिबास में अयोध्या आने की फ़िराक में

 Special Coverage News |  6 Nov 2019 4:22 AM GMT  |  अयोध्या

यूपी में 7 आतंकियों के घुसने का अंदेशा, भगवा लिबास में अयोध्या आने की फ़िराक में

नेपाल की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के इलाके में सात आतंकवादियों के दाखिल होने की खुफिया जानकारी के बाद में प्रदेश हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आने से कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में सात आतंकवादियों की घुसपैठ की जानकारी मिली है. इस खुफिया जानकारी ने पुलिस-प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है.

भगवा वेश में हो सकते हैं आतंकी

सूत्रों का यह भी कहना है कि ये आतंकी अयोध्या में भगवा कपड़े पहन कर घुस सकते हैं , जिससे असली भक्तों के साथ घुलने-मिलने में इन्हें आसानी हो. इस खुफिया सूचना के बाद पुलिस ने होटल, धर्मशाला, बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कड़ी चौकसी कर दी है. होटल मालिकों को आगंतुकों को कमरा देने से पहले पूरी पड़ताल करने को कहा गया है. बता दें कि अयोध्या मामले में सुनवाई पूरी हो गई है और इस केस में अब फैसला आने वाला है.

आतंकियों की पहचान हुई

आईएएनएस से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, "खुफिया जानकारी के मुताबिक, राज्य में प्रवेश करने वाले सात सदस्यीय आतंकी समूह का संचालन पाकिस्तान से किया जा रहा है, अंदेशा है कि आतंकी अयोध्या, फैजाबाद और गोरखपुर में छुप सकते हैं." रिपोर्ट के मुताबिक सात में से पांच आतंकियों की पहचान मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद क्वामी चौधरी के रूप में की गई है.

सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

इस मामले पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश को निशाना बना रहे हैं और इस जानकारी के बाद हम बेहद सतर्क हैं, अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा मंगलवार सुबह शुरू हुई है और बुधवार सुबह को इसका समापन होगा. इस समागम में देशभर से लाखों की तादाद में भक्त आते हैं." इस लिहाज से वहां सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है. बाहर से आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों के जवान सफेद कपड़े में लोगों पर नजर रख रहे हैं. आस-पास के वाहनों की तलाशी ली जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top