Home > अभी अभी लखनऊ की सडकों का नजारा देख अफसरों के उड़े होश, यह क्या किया किसानों ने!

अभी अभी लखनऊ की सडकों का नजारा देख अफसरों के उड़े होश, यह क्या किया किसानों ने!

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-06 03:05:45.0  |  लखनऊ

अभी अभी लखनऊ की सडकों का नजारा देख अफसरों के उड़े होश, यह क्या किया किसानों ने!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बडी ख़बर से अधिकारीयों के होश उड़ गये. इस घटना से यह भी पता चला कि पुलिस और LIU रात में सोती रही, किसान राजभवन के सामने सडक पर आलू फेंकते रहे.


प्रदेश की राजधानी में उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब सुबह जागने पर सभी VIP जगहों पर किसान रातोंरात आलू फेंक कर निकल चुके थे. राजभवन के सामने भी किसानों ने आलू फेंका. राजधानी की मुख्य सड़कों पर किसानों ने क्विंटलों आलू फेंका. आलू फेंककर किसान ने सरकार से नाराज़गी जाहिर करने के उद्देश्य से अपना आलू सड़कों पर फेंका. किसानों को मंडियों में 3 से 4 रुपये किलो का भाव मिल रहा है. इस रेट में उसके पानी के पैसे भी नहीं निकल पा रहे है.

किसान सरकार से 10 रु किलो भाव की मांग रहे है. राजभवन, सीएम आवास के पास, आलू फेंके जाने की खबर से अधिकारीयों में हडकम्प मच गया. अधिकारी खुद मौके पर पहुंचकर सडक की सफाई का जायजा भी लेते नजर आये. विधानसभा की सड़कों पर भी किसानों ने अपना आलू फेंक गुस्सा का इजहार किया है. अफ़सर अपनी इज्जत बचाने के लिए सडकों से आलू उठवा रहै है.

आपको बता दें कि आलू का किसान बुरी तरह बरबाद हो चूका है. पहले ही कोल्ड स्टोर में पड़ा आलू सड चूका है और अब नई फसल की दुर्गति से भी उसके होश उड़े हुये है. आखिर बेसहारा किसान किस से सहारे की उम्मीद करे.

Tags:    
Share it
Top