Archived

फतेहपुर: दहेज के दानव नहीं लाये बारात, बैठी रही दुल्हन मेहंदी लगाए, माँ रोती रही फूट फूट कर

फतेहपुर: दहेज के दानव नहीं लाये बारात, बैठी रही दुल्हन मेहंदी लगाए, माँ रोती रही फूट फूट कर
x
देश में दहेज़ लोभियों के लिए सरकार ने कड़े कानून बनाया है लेकिन दहेज़ लोभी अब दहेज़ की मांग पूरी ना होने पर बारात नहीं ला रहे है. ताज़ा मामला फतेहपुर का है. जहाँ शादी के तीन दिन पहले दूल्हे ने बुलेट गाडी की डिमांड किया. जिसे किसी तरह लड़की के पिता ने बुलेट गाडी बुक करा बेटी को दहेज़ में बुलेट दे दिया. लेकिन दूल्हे ने बारात लाने से पहले कार की डिमांड कर दिया जिसे लड़की के माता पिता पूरा ना कर सके. जिसके लिए दूल्हे ने बारात लाने से इंकार कर दिया. वहीँ दुल्हन बारात ना आने से रो रो कर अपने साजन का इंतजार कर रही हैं और लड़की के माता पिता और रिस्तेदार बारात आने के इंतजार में राह पसारे हुए है.
लाल जोड़े में सजी दुल्हन के हाथो में लगी मेहँदी को देखिये जो अपने सजन के घर जाने को तैयार है. घर में बारात आने की खुशियां थी लेकिन दूल्हे ने दहेज़ में कार ना मिलने से बारात नहीं लाया. जिसके बाद से दुल्हन और उसके माता पिता का रो रो बुरा हाल है. फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के पीरनपुर मोहल्ले में रहने वाले शब्बीर ने अपनी छोटी बेटी सुहाना की शादी खखरेडू कस्बे के रहने वाले दिलशाद से 11 दिसंबर को शादी तय हुई हुई थी. आज बारात आनी थी लेकिन दूल्हे ने दहेज़ में कार ना मिलने से शादी से करने से इंकार करते हुए बारात नहीं लाया.

वहीँ दुल्हन के घर वालो की माने तो आज बेटी की बारात आनी थी लेकिन कार की डिमांड ना पूरी होने पर बारात नहीं लेकर आये. दुल्हन के घर वालो ने बारात के इंतजाम की पूरी तैयारियां कर राखी थी लेकिन बेटी बारात ना आने से माता पिता का रो रो बुरा हाल है. वहीँ दुल्हन ने बताया की आज मेरी शादी होनी थी लेकिन मेरी बारात नहीं आई पहले मेरे पिता से बुलेट की मांग किया था जिसे पिता जी ने किसी तरह पूरा कर दिया लेकिन आज बारात आने से पहले कार की डिमांड करने लगे और बारात लाने सेइंकार कर दिया.

यहाँ साड़ी तैयारियां हो गई हैं लेकिन अभी तक बारात नहीं आई हैं. दूल्हा दुल्हन को निकाह पढ़ाने आये मौलवी ने बताया की आज यहाँ बारात आनी थी. जिसका निकाह पढ़ाने के लिए आया था. लेकिन दूल्हे ने दहेज़ में कार कीडिमांड ना पूरी होने से बारात नहीं लेकर आया हैं.
इरफ़ान काज़मी की फतेहपुर से रिपोर्ट
Next Story