फिरोजाबाद

फिरोजाबाद बस हादसा में14 में से 12 मृतकों की हुई पहचान, ये रहे नाम

Sujeet Kumar Gupta
13 Feb 2020 6:56 AM GMT
फिरोजाबाद बस हादसा में14 में से 12 मृतकों की हुई पहचान, ये रहे नाम
x

फिरोजाबाद: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भदान के पास बड़ा हादसा हुआ और एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मरने की सूचना दी है. स्लीपर बस टैंकर में भिड़ंत हुई है. हादसे के बाद रूट को डायवर्जन किया गया है. यह हादसा नगला खंगर थाना क्षेत्र हाइवे पर हुआ है मुख्यमंत्री योगी ने डीएम-एसपी को मौके पर पहुंचकर राहत बचाव करने के निर्देश दिए है. घटनास्थल पर एसपी सचींद्र पटेल उससे पहले ही मौजूद थे, एसपी ने बताया कि 14 लोंगों की मौत हो चुकी है जबकि ढाई दर्जन लोग घायल है. घायलों को सैफई अस्पताल में भेजा गया है। इस हादसे में ट्रक का पहिया बदल रहा ड्राइवर की भी मौत हो गई।

हादसा तब हुआ जब दिल्ली से मोतिहारी जा रही डबल देकर स्लीपर बस फिरोजाबाद-इटावा बॉर्डर के पास पंक्चर होने की वजह से खड़े एक कंटेनर में जा घुसी. मरने वालों में ट्रक का ड्राइवर भी शामिल हैं, जो पहिया बदल रहा था. इस हादसे में 31 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज सैफई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. घायलों में 6 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। वही मरने वाले 14 में से 12 यात्रियों की पहचान कर ली गई है।


जैसे ही बस खड़े ट्रक में घुसी चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही यूपीडा की टीम और स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दुर्घटना में घायल यात्रियों को इलाज के लिए तत्‍काल सैफई मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया, जहां एक-एक कर 14 लोगों ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद डीएम और एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे और जो सही सलामत थे उन्हें अन्य वाहनों में बैठकर गंतव्य को रवाना कर दिया. हादसे में उस ट्रक चालक की भी मौत हो गई जो स्टेपनी बदल रहा था. घटना का दृश्य रोंगटे खड़े कर देने वाला था. सड़क पर चारों तरफ खून और मालवा फैला पड़ा था. इस हादसे में कई परिवारों की जिंदगी उजड़ गई. हादसे से किसी का सुहाग छिना तो किसी की गोद सूनी हो गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद फ़िरोज़ाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर वॉल्वो बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य सुनश्चित कराने के निर्देश दिए. उन्होंने हादसे में घायल लोगों के समुचित उपचार के प्रबंध किये जाने के भी निर्देश दिए. सीएम योगी ने इस भीषण सड़क हादसे पर गहरा शोक भी व्‍यक्‍त किया है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story